A
Hindi News विदेश एशिया इराक की राजधानी बगदाद में बम विस्फोट, 30 लोगों की मौत

इराक की राजधानी बगदाद में बम विस्फोट, 30 लोगों की मौत

इराक की राजधानी बगदाद के उपनगर में सड़क किनारे हुए बम धमाके में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गए। 

 इराक की राजधानी बगदाद में बम विस्फोट, 30 लोगों की मौत - India TV Hindi Image Source : AP  इराक की राजधानी बगदाद में बम विस्फोट, 30 लोगों की मौत 

बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद के उपनगर में सोमवार को सड़क किनारे हुए बम धमाके में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गए। इराकी सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इराकी सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट सद्र शहर में एक भीड़भाड़ वाले बाजार में हुआ। यह विस्फोट ईद-उल-अजहा से एक दिन पहले हुआ है जब लोग बाजार में खरीदारी में व्यस्त थे। 

इराक के दो सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि इस विस्फोट में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गयी जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गये हैं । किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इस्लामिक स्टेट इलाके में पहले इस तरह के हमलों की जिम्मेदारी लेता रहा है बयान के अनुसार, प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने बाजार के क्षेत्र के लिए जिम्मेदार संघीय पुलिस रेजिमेंट के कमांडर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है ।बयान में यह भी कहा गया है कि इसकी जांच की जा रही है। इस साल यह तीसरा मौका है जब बाजार में विस्फोट हुआ है । 

इससे पहले जून में सदर शहर के एक बाजार में एक कियोस्क के नीचे रखे बम में विस्फोट होने से 15 लोग घायल हो गए थे। वहीं अप्रैल में सदर शहर में एक कार बम हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई थी। यह धमाका बाजार में खड़ी कार में रखे विस्फोटकों के चलते हुआ था। 

इनपुट-एपी/भाषा

Latest World News