A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान: इस्लामिक स्टेट ने 10 तालिबानी लड़ाकों के सिर कलम किए

अफगानिस्तान: इस्लामिक स्टेट ने 10 तालिबानी लड़ाकों के सिर कलम किए

अफगानिस्तान के जावजान प्रांत में इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े संगठन ISIS खुरासान ने तालिबान के 10 लड़ाकों के सिर कलम कर दिए। यह घटना अफगानिस्तान के उत्तरी जवजान राज्य की है।

Representative Image | AP File Photo- India TV Hindi Representative Image | AP File Photo

काबुल: अफगानिस्तान के जावजान प्रांत में इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े संगठन ISIS खुरासान ने तालिबान के 10 लड़ाकों के सिर कलम कर दिए। यह घटना अफगानिस्तान के उत्तरी जवजान राज्य की है। आपको बता दें कि इस्लामिक स्टेट के आतंकियों और तालिबान के लड़ाकों के बीच पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से इस इलाके में अपना वर्चस्व स्थापित करने के लिए जंग चल रही है।

पिछले सप्ताह इस्लामिक स्टेट खुरासान के आतंकवादियों ने पिछले सप्ताह दारजाब जिले के अकबालक गांव पर कब्जा कर लिया और तालिबान के 10 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया था। पिछले कई सप्ताह में अफगान जिले के कई हिस्सों पर कब्जे के लिए तालिबान और इस्लामिक स्टेट के बीच जंग तेज हो गई है। हालांकि, 10 आतंकवादियों के सिर कलम किए जाने पर अभी तक न ही तालिबान ने और न ही आईएस ने कोई टिप्पणी की है।

इस्लामिक स्टेट ने कुछ समय पहले कहा था कि तालिबान के साथ उसकी लड़ाई तेज होगी। इस आतंकी संगठन ने कहा था कि तालिबान ने इस्लाम के साथ गद्दारी की है और इसका अंजाम तालिबान को भुगतना होगा। इस्लामिक स्टेट ने तालिबान के लड़ाकों, इससे जुड़े लोगों और इसका समर्थन करने वालों को मारने की धमकी दी थी।

Latest World News