A
Hindi News विदेश एशिया बलूचिस्तान से अगवा किए गए 2 चीनी शिक्षकों को इस्लामिक स्टेट ने मार डाला

बलूचिस्तान से अगवा किए गए 2 चीनी शिक्षकों को इस्लामिक स्टेट ने मार डाला

खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने मई में पाकिस्तान के अशांत राज्य बलूचिस्तान से अगवा किए गए 2 चीनी शिक्षकों की हत्या कर दी है। मृतक एक कपल थे और पाकिस्तान में रहकर पढ़ाई करने के साथ-साथ पढ़ाते भी थे।

Representative Image | AP Photo- India TV Hindi Representative Image | AP Photo

क्वेटा: खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने मई में पाकिस्तान के अशांत राज्य बलूचिस्तान से अगवा किए गए 2 चीनी शिक्षकों की हत्या कर दी है। मृतक एक कपल थे और पाकिस्तान में रहकर पढ़ाई करने के साथ-साथ पढ़ाते भी थे। यह जानकारी गुरुवार को इस आतंकी संगठन ने अपनी न्यूज एजेंसी अमाक के जरिए दी। पाकिस्तान सरकार तमाम कोशिशों के बावजूद चीनी शिक्षकों की जान बचाने में कामयाब नहीं हो पाई।

चीन के विदेश मंत्रालय ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अभी वह इस खबर की सच्चाई का पता लगा रहे हैं। आपको बता दें कि 24 मई को आतंकियों ने पुलिस की वर्दी में चीन के 2 शिक्षकों को बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा से अगवा कर लिया था। चीन ने पाकिस्तान में अपने वन बेल्ड वन रोड प्रॉजेक्ट में 57 बिलियन डॉलर निवेश करने का वादा किया है। वहीं बलूचिस्तान की सरकार ने भी कहा है कि वह अभी खबर की पुष्टि कर रहे हैं। 

इस्लामिक स्टेट की जड़ें पाकिस्तान के पड़ोसी देश अफगानिस्तान के कुछ इलाकों में फैल चुकी हैं, हालांकि यह आतंकी संगठन फिलहाल पाकिस्तान में कामयाब नहीं हो पाया है। यह अलग बात है कि पाकिस्तान में हुए कई हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ले चुका है। पाकिस्तान में चीन के राजदूत ने भी बलूचिस्तान में सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा है। चीन बलूचिस्तान प्रांत में एक बंदरगाह विकसित कर रहा है जिसके जरिए वह एशिया और यूरोप तक ट्रेड आसान कर पाए।

Latest World News