A
Hindi News विदेश एशिया ISIS ने ली श्रीलंका में आतंकी हमलो की जिम्मेदारी

ISIS ने ली श्रीलंका में आतंकी हमलो की जिम्मेदारी

ISIS ने अपनी न्यूज एजेंसी AMAQ के जरिए धमाकों की जिम्मेदारी ली है, हालांकि अपने दावे को लेकर किसी तरह का सबुत पेश नहीं किया है

Islamic State (ISIS) claims responsibility for Sri Lanka bombings through its Amaq news agency- India TV Hindi Image Source : PTI Islamic State (ISIS) claims responsibility for Sri Lanka bombings through its Amaq news agency

कोलंबो। श्रीलंका में रविवार को 8 जगहों पर हुए धमाके जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISIS ने ली है, ISIS ने अपनी न्यूज एजेंसी AMAQ के जरिए धमाकों की जिम्मेदारी ली है, हालांकि अपने दावे को लेकर किसी तरह का सबुत पेश नहीं किया है।

इस बीच श्रीलंका के सियाथा टीवी की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि रविवार को ईस्टर के दिन एक आत्मघाती हमलावर अपनी पीठ पर विस्फोटकों से भरा हुआ बैग रखकर सेंट सेबेस्टियन चर्च के अंदर दाखिल हुआ था। 

इससे पहले समाचार एजेंसी एएफपी श्रीलंका के उप रक्षामंत्री के हवाले से कहा है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की मस्जिदों पर हुए हमले का बदला लेने के लिए श्रीलंका के गिरजाघरों को निशाना बनाया गया।  

रविवार को श्रीलंका में गिरजाघरों और स्थानीय होटलों पर सिलसिलेवार हुए 8 बम धमाकों में 321 लोगों की मौत हो गई थी जिनमें 10 भारतीय नागरिक भी शामिल थे। इन धमाकों के बाद श्रीलंका में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है।

Latest World News