A
Hindi News विदेश एशिया इस्राइल का बड़ा दावा, कहा- हमने गाजा और सीरिया में इस्लामिक जिहादियों पर किए हमले

इस्राइल का बड़ा दावा, कहा- हमने गाजा और सीरिया में इस्लामिक जिहादियों पर किए हमले

इस्राइल ने रविवार को सीरिया की राजधानी दमिश्क के पास इस्लामिक जिहाद आतंकवादी समूह के ठिकानों पर हवाई हमले करने का दावा किया है।

Israel, Israel Syria, Israel Gaza, Israel Gaza, Israel Islamic Jihad, Israel Islamic Jihad Sites- India TV Hindi Israel claims deadly air raids on Islamic Jihad sites in Gaza and Syria | AP Representational

जेरूसलम: इस्राइल ने रविवार को सीरिया की राजधानी दमिश्क के पास इस्लामिक जिहाद आतंकवादी समूह के ठिकानों पर हवाई हमले करने का दावा किया है। वहीं, दूसरी तरफ सीरिया का कहना है कि उसकी हवाई सुरक्षा प्रणालियों ने ‘दुश्मन की मिसाइलों’ को मार गिराया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्राइल की सेना ने एक बयान जारी कर कहा है कि गाजा पट्टी से रॉकेट दागे जाने के बाद उसके लड़ाकू विमानों ने ‘दक्षिणी दमिश्क में इस्लामिक जिहादी आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया।’

‘जिहादी परिसर को बनाया निशाना’
इस्राइल की सेना द्वारा जारी बयान में कहा गया, ‘दमिश्क के बाहर अदेलिहा क्षेत्र में एक इस्लामिक जिहादी परिसर को निशाना बनाया गया, जिसका इस्तेमाल सीरिया में इस्लामिक जिहादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए किया जाता था।’ इसके साथ ही उसने गाजा में भी कई हवाई हमले करने की पुष्टि की। इस्लामिक जिहाद फिलिस्तीन क्षेत्र और सीरिया दोनों जगह सक्रिय है। उसने रविवार को गाजा से 20 से अधिक रॉकेट दागे थे। कुछ चश्मदीदों के मुताबिक, दमिश्क में रात करीब 10 बजे कई विस्फोटों की आवाज सुनी गई थी।

‘दुश्मन की मिसाइलों को गिरा दिया’
‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने कहा ‘हमले दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास किए गए।’ इस बीच, सीरिया की समाचार एजेंसी ‘सना’ ने कहा, ‘दुश्मन की अधिकतर मिसाइलों को लक्ष्य पर पहुंचने से पहले ही गिरा दिया गया।’ उसने इस बात पर जोर दिया कि ‘‘किसी हवाई अड्डे’’ को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। इससे पहले ‘सना’ ने कहा था कि ‘दमिश्क इलाके’ में हमलों के मद्देनजर हवाई रक्षा तंत्र सक्रिय है। बता दें कि इस समय पिछले कुछ महीनों से इस पूरे क्षेत्र में गंभीर तनाव का माहौल है।

Latest World News