A
Hindi News विदेश एशिया इजराइल और हमास के बीच रॉकेट हमले जारी, गाजा में 65 लोगों की मौत

इजराइल और हमास के बीच रॉकेट हमले जारी, गाजा में 65 लोगों की मौत

इजराइल और फिलिस्तीनी चरमपंथियों के बीच संघर्ष और तेज हो गया है। हमास की तरफ से जारी हमलों के बीच इजराइल की जवाबी कार्रवाई में गाजा में 65 लोगों की मौत हो चुकी है।

इजराइल और हमास के बीच रॉकेट हमले जारी, गाजा में 65 लोगों की मौत- India TV Hindi Image Source : PTI इजराइल और हमास के बीच रॉकेट हमले जारी, गाजा में 65 लोगों की मौत

नई दिल्ली: इजराइल और फिलिस्तीनी चरमपंथियों के बीच संघर्ष और तेज हो गया है। हमास की तरफ से जारी हमलों के बीच इजराइल की जवाबी कार्रवाई में गाजा में 65 लोगों की मौत हो चुकी है। मारे गए लोगो में हमास का कमांडर और उसके कई साथी भी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक मारे गए 65 फिलिस्तीनियों में 16 बच्चे और पांच महिलाएं शामिल हैं। दोनों तरफ से एक-दूसरे पर हमले जारी है।

अलजजीरा के मुताबिक गाजा पट्टी पर इजराइल की ओर से बमबारी की जा रही है। इस बमबारी में हमास का गाजा सिटी का कमांडर बसीम इस्सा भी मारा गया है। इस्सा के साथ हमास के कुच अन्य कमांडर भी इस हमले में ढेर हो गए। इन हमलों में 365 लोग घायल हो गए। घायलों में 86 बच्चे और 39 महिलाएं शामिल हैं। वहीं हमास की तरफ से इजराइल पर किए गए हमलों में एक भारतीय महिला समेत सात लोगों की मौत हुई है।

2014 के गाजा युद्ध की याद दिलाई 
गाजा से आते रॉकेटों और इजराइल के हवाई हमलों ने बुधवार को 2014 के उस संघर्ष की याद दिला दी जो 50 दिनों तक चला था। दोनों पक्षों के बीच शुरू हुए मौजूदा संघर्ष के अभी खत्म होने के आसार भी नजर नहीं आ रहे हैं। गाजा के हमास शासकों और अन्य उग्रवादी समूहों ने सैकड़ों रॉकेट दागे जिससे घनी आबादी वाले तेल अवीव में विस्फोटों की आवाज सुनाई देती रही। वहीं, इजराइल ने गाजा पट्टी में दो बहुमंजिला इमारतों और उग्रवादी समूह के कई प्रतिष्ठानों को निशाना बनाते हुए हवाई हमले किए। इजराइल ने पहले चेतावनी देते हुए गोलियां चलाईं ताकि नागरिक इमारत छोड़कर जा सकें लेकिन बाकी संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बुधवार को थोड़ी देर के विराम के बाद इजराइल ने पुलिस और सुरक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाते हुए दर्जनों हवाई हमले किए। गाजा सिटी में धुएं का गुबार उठता दिखा। हमास द्वारा संचालित आतंरिक मंत्रालय ने बताया कि इजराइल के हवाई हमलों में गाजा सिटी केंद्रीय पुलिस मुख्यालय नष्ट हो गया।

इनपुट-एएनआई, भाषा

 

Latest World News