A
Hindi News विदेश एशिया ईरानी हमले का इस्राइल ने दिया जवाब, सीरिया में ईरान के हर ठिकाने पर बरसाए बम

ईरानी हमले का इस्राइल ने दिया जवाब, सीरिया में ईरान के हर ठिकाने पर बरसाए बम

इस्राइली सेना ने कहा कि यदि ईरान हम पर बारिश करेगा तो उन पर आंधी चलेगी...

Representational Image | Pixabay- India TV Hindi Representational Image | Pixabay

जेरूसलम: इस्राइली सेना ने गुरुवार को गोलान हाइट्स इलाके में कथित तौर पर ईरानी बलों द्वारा किए गए रॉकेट दागे जाने के जवाब में सीरिया में ईरानी सैन्य ठिकानों पर बमबारी की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरान ने कथित तौर पर दमिश्क के बाहर से इस्राइली ठिकानों पर लगभग 20 रॉकेट दागे थे। हालांकि, इस दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं है क्योंकि इस्राइल की मिसाइल-रोधी प्रणाली ने उन्हें बीच में ही नष्ट कर दिया।। यदि इस हमले की पुष्टि होती है तो यह पहली बार होगा जब ईरान ने इजराइली बलों पर प्रत्यक्ष हमले में रॉकेट दागे हों।

इसके जवाब में इस्राइल की सेना ने सीरिया में ईरान के लगभग सभी ठिकानों पर रातभर हमले किए। रक्षा मंत्री एविग्डोर लिबरमैन ने गुरुवार को यह जानकारी दी। लिबरमैन ने एक सुरक्षा कांफ्रेंस में कहा,‘ हमने सीरिया में ईरान के लगभग सभी ठिकानों पर हमले किए।’ इस्राइली सेना ने कहा,‘उन्हें यह याद रखने की जरुरत है कि अगर हम पर बारिश होगी तो उन पर आंधी चलेगी। मैं उम्मीद करता हूं हमने यह प्रकरण खत्म कर दिया और हर कोई इसे समझता है।’ सेना ने कहा कि हाल के वर्षों में ईरान के ठिकानों के खिलाफ यह इस्राइली सेना का सबसे बड़ा अभियान है।

वहीं, सेना की प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने ट्वीट कर कहा कि हाल के वर्षों में इस्राइल का यह अभियान सबसे बड़ा हवाई अभियान था और ईरानी लक्ष्यों के खिलाफ भी सबसे बड़ा अभियान था। वहीं, लिबरमैन ने कहा,‘हम तनाव बढ़ाना नहीं चाहते लेकिन हम पर हमला करने वाले या भविष्य में हम पर हमला करने के लिए ढांचा तैयार करने वालों को नहीं छोड़ेंगे।’

Latest World News