A
Hindi News विदेश एशिया इजरायल ने चीन के सरकारी चैनल पर प्रसारित कार्यक्रम में "घोर यहूदी विरोध" का आरोप लगाया

इजरायल ने चीन के सरकारी चैनल पर प्रसारित कार्यक्रम में "घोर यहूदी विरोध" का आरोप लगाया

ट्वीट में कहा गया, "चीन के एक आधिकारिक मीडिया संगठन द्वारा व्यक्त किए गए घोर यहूदी विरोध को देखकर हम स्तब्ध हैं।"

Israel oppose China Agenda Extremely Jewish Opposition इजरायल ने चीन के सरकारी चैनल पर प्रसारित कार्- India TV Hindi Image Source : AP (FILE) इजरायल ने चीन के सरकारी चैनल पर प्रसारित कार्यक्रम में "घोर यहूदी विरोध" का आरोप लगाया

बीजिंग. चीन में इजरायल के दूतावास ने सरकारी प्रसारक सीसीटीवी के विदेशी चैनल द्वारा गाजा और दूसरे स्थानों पर जारी हिंसा पर चर्चा संबंधी कार्यक्रम में "घोर यहूदी विरोध" का आरोप लगाया है और इसके खिलाफ अपना विरोध दर्ज किया है। दूतावास ने एक ट्वीट में कहा, "हमने उम्मीद की थी कि दुनिया को यहूदियों द्वारा नियंत्रित करने जैसे षड्यंत्रकारी सिद्धांतों का दौर चला गया है, पर दुर्भाग्य से यहूदी विरोध एक बार फिर अपना घिनौना चेहरा लेकर सामने आ रहा है।"

ट्वीट में कहा गया, "चीन के एक आधिकारिक मीडिया संगठन द्वारा व्यक्त किए गए घोर यहूदी विरोध को देखकर हम स्तब्ध हैं।"

दूतावास से मांगी गई टिप्पणियों में उसने बस इतना ही जवाब दिया कि बुधवार को दूतावास बंद है और यह तत्काल साफ नहीं हो पाया है कि कार्यक्रम के तीन मिनट के खंड में उसका विरोध किस बात को लेकर है। मंगलवार को सीजीटीएन चैनल के प्रस्तुतकर्ता झेंग जूनफेंग ने सवाल उठाया था कि इजराइल के लिए अमेरिकी सहयोग क्या सचमुच साझा लोकतांत्रिक मूल्यों पर आधारित है।

उन्होंने कहा, "कुछ लोग मानते हैं कि अमेरिका की इजरायल की पक्षधर नीति में अमेरिका पर सम्पन्न यहूदियों का प्रभाव और अमेरिकी विदेश नीति निर्माताओं पर यहूदियों की लॉबी का प्रभाव दिखता है।"

Latest World News