A
Hindi News विदेश एशिया इजराइल ने विस्फोटक गुब्बारों का जवाब गाजा पर टैंक से गोले दाग कर दिया

इजराइल ने विस्फोटक गुब्बारों का जवाब गाजा पर टैंक से गोले दाग कर दिया

इजराइल की सेना ने कहा है कि उसने गाजा में चरमपंथियों के ठिकानों पर रविवार सुबह टैंक से हमला बोला।

इजराइल ने विस्फोटक गुब्बारों का जवाब गाजा पर टैंक से गोले दाग कर दिया- India TV Hindi Image Source : AP इजराइल ने विस्फोटक गुब्बारों का जवाब गाजा पर टैंक से गोले दाग कर दिया

यरूशलम: इजराइल की सेना ने कहा है कि उसने गाजा में चरमपंथियों के ठिकानों पर रविवार सुबह टैंक से हमला बोला। ये हमले हमास संचालित क्षेत्र से लगातार विस्फोटकों से लदे गुब्बारे छोड़े जाने के जवाब में किए गए। दोनों ही तरफ किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन, ये हिंसा ऐसे समय में हो रही है जब गाजा कोरोना वायरस के नये सिरे से प्रकोप का और खराब होती आर्थिक स्थितियों का सामना कर रहा है। 

हमास से जुड़े समूहों ने हाल के कुछ हफ्तों में इजराइल में दाहक गुब्बारे छोड़े हैं जिससे बड़े पैमाने पर खेत जलकर खाक हो गए। इजराइल ने हवाई हमलों और अन्य हमलों के रूप में इसपर प्रतिक्रिया दी है। सेना ने कहा कि रविवार को टैंक से दागे गए गोलों ने दक्षिणी गाजा में हमास की “सैन्य चौकियों” को निशाना बनाया। 

हालिया हमलों के जवाब में, इजराइल ने गाजा के एकमात्र व्यावसायिक चौराहे को बंद कर दिया जिससे ईंधनों के अभाव के कारण उसका एकमात्र बिजली स्टेशन बंद हो गया और गाजा निवासियों को एक दिन में महज कुछ ही घंटों तक बिजली मिल रही है। इजराइल ने तटीय क्षेत्र के मछली पकड़ने वाले हिस्सों को भी बंद कर दिया। 

हमास इजराइल को गाजा पर लगाए गए उसके अवरोधकों में ढील देने और बड़े स्तर की विकास परियोजनाओं को अनुमति देने का दबाव बना रहा है। मिस्र और कतर अनौपचारिक संघर्षविराम को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं।

Latest World News