A
Hindi News विदेश एशिया मिसाइल दागे जाने के बाद इजरायल ने किया गाजा पर हमला: सेना

मिसाइल दागे जाने के बाद इजरायल ने किया गाजा पर हमला: सेना

फिलिस्तीनी क्षेत्र से सीमा पार मिसाइल दागे जाने के कुछ घंटे बाद इजरायल की सेना ने सोमवार को कहा कि इजरायल ने गाजा में इस्लामवादी समूह हमास के एक ठिकाने को निशाना बनाया है।

Representative Image | AP- India TV Hindi Representative Image | AP

जेरूशलम: फिलिस्तीनी क्षेत्र से सीमा पार मिसाइल दागे जाने के कुछ घंटे बाद इजरायल की सेना ने सोमवार को कहा कि इजरायल ने गाजा में इस्लामवादी समूह हमास के एक ठिकाने को निशाना बनाया है। सेना ने एक बयान में कहा कि अल सुबह एक इजरायली टैंक ने दक्षिणी गाजा पट्टी में हमास आतंकी समूह से जुड़े एक ठिकाने को निशाना बनाया।

हमास के एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि दक्षिणी गाजा में खान यूनिस के निकट समूह की सैन्य इकाई की प्रेक्षण चौकी पर 5 बार हमला किया। सूत्रों ने बताया कि मध्य गाजा में खेतों पर अलग-अलग हमला हुआ हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं। सेना ने कहा कि इस्राइल के इस हमले के कुछ घंटे पहले गाजा पट्टी से लक्ष्यभेदी हमले में इजरायल के भीतर एक खुले इलाके को निशाना बनाया गया, हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

इस्राइल और हमास के बीच 2008 के बाद से 3 जंग हो चुकी हैं। इन तीनों में से आखिरी जंग 2014 में हुई थी, जिसके बाद से संघर्षविराम की स्थिति बनी हुई है। हालांकि संघर्षविराम के बावजूद इजरायल पर सीमापार से रॉकेट और मिसाइलों से हमले होते रहे हैं।

Latest World News