A
Hindi News विदेश एशिया इस्राइली सैनिकों ने टक्कर मारने की कोशिश करने वाले फिलिस्तीनी को गोलियों से भूना

इस्राइली सैनिकों ने टक्कर मारने की कोशिश करने वाले फिलिस्तीनी को गोलियों से भूना

इस्राइली सैनिकों और फिलिस्तीनियों के बीच खूनी झड़पें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। इस्राइली सैनिकों द्वारा की गई कार्रवाइयों में अब तक कई फिलिस्तीनी नागरिक अपनी जान से हाथ धो चुके हैं...

Israeli forces shoot dead Palestinian in West Bank | AP Representational Image- India TV Hindi Israeli forces shoot dead Palestinian in West Bank | AP Representational Image

जेरुसलम: इस्राइली सैनिकों और फिलिस्तीनियों के बीच खूनी झड़पें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। इस्राइली सैनिकों द्वारा की गई कार्रवाइयों में अब तक कई फिलिस्तीनी नागरिक अपनी जान से हाथ धो चुके हैं। ताजा मामला पश्चिमी तट के शहर हेबरोन का है, जहां अपने ट्रैक्टर से इस्राइली सैनिकों को टक्कर मारने की कोशिश कर रहे एक फिलिस्तीनी व्यक्ति को शनिवार को गोलियों से भून दिया गया। इस घटना में किसी भी इस्राइली सैनिकों को कोई चोट नहीं आई।

इस्राइली सेना ने एक बयान जारी कर बताया, ‘एक आतंकवादी ने मौके पर मौजूद IDF सैन्य टुकड़ी के ऊपर अपना वाहन चढ़ाने की कोशिश की। जवाब में सैनिकों ने आतंकवादी पर गोली चला उसे मार गिराया। IDF का कोई भी सैनिक घायल नहीं हुआ।’ सेना के एक प्रवक्ता के मुताबिक कथित हमलावर फिलिस्तीनी था।  बताया जा रहा है कि कथित फिलिस्तीनी शख्स की उम्र लगभग 35 साल थी और वह अपने बॉबकैट ट्रैक्टर पर सवार था। गौरतलब है कि इससे पहले इस्राइली सैनिकों ने शुक्रवार को गाजा सीमा बाड़ के पास 21 वर्षीय एक फिलिस्तीनी महिला को मार गिराया था।

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक शुक्रवार को हुई झड़प में इस्राइली गोलीबारी में अन्य 40 फिलिस्तीनी घायल हो गए थे। इस्राइली सेना ने शनिवार को कहा कि IDF गोलीबारी में असैन्य नागरिकों के मारे जाने की घटनाओं को करीब से देखा जा रहा है। गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से इस्राइली सैनिकों और फिलिस्तीनियों के बीच संघर्ष में तेजी आई है और हिंसक झड़पों में अब तक कई फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं।

Latest World News