A
Hindi News विदेश एशिया इस्राइल ने सीरिया के राष्ट्रपति असद को दी सबसे बड़ी धमकी, कहा- ‘खत्म’ कर देंगे

इस्राइल ने सीरिया के राष्ट्रपति असद को दी सबसे बड़ी धमकी, कहा- ‘खत्म’ कर देंगे

एक तरफ आतंकी संगठनों ने क्षेत्र को अशांत बना रखा है तो दूसरी तरफ इस्राइल लगातार अपने खिलाफ मोर्चाबंदी कर रहे अरब देशों को चेताता जा रहा है...

Israeli minister threatens to eliminate Assad over any Iranian attacks from Syria | AP- India TV Hindi Israeli minister threatens to eliminate Assad over any Iranian attacks from Syria | AP

जेरूसलम: पश्चिमी एशिया में तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। एक तरफ आतंकी संगठनों ने क्षेत्र को अशांत बना रखा है तो दूसरी तरफ इस्राइल लगातार अपने खिलाफ मोर्चाबंदी कर रहे अरब देशों को चेताता जा रहा है। इसी बीच इस्राइल ने सोमवार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर सीरिया अपनी धरती का इस्तेमाल ईरान को करने देना जारी रखता है तो वह सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद का ‘खात्मा’ कर देगा। इस्राइल के इस बयान के बाद इलाके में तनाव और बड़े स्तर पर बढ़ सकता है।

दरअसल, इस्राइल ईरान को अपना सबसे खतरनाक शत्रु मानता है और उसने उसे परमाणु बम बनाने या सीरिया में स्थायी उपस्थिति दर्ज कराने से रोकने के लिए लगातार प्रतिबद्धता जताई है। सीरिया के राष्ट्रपति असद को चेताते हुए इस्राइल के ऊर्जा मंत्री युवल स्टेनित्ज ने कहा, ‘अगर असद ईरान को सीरिया की धरती से काम करते रहने देते हैं तो इस्राइल उनको खत्म कर देगा और उनका शासन समाप्त कर देगा।’ एक अनुमान के मुताबिक सीरिया में ईरान के लगभग 70,000 लड़ाके और 1,00,000 से ज्यादा मिसाइलें और रॉकेट मौजूद हैं।

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के करीबी सहयोगी स्टेनित्ज ने कहा,‘ अगर असद सीरिया को हमारे खिलाफ ईरान का अग्रिम मोर्चा बनने देते हैं, हमारे ऊपर सीरिया की धरती से हमला होने देते हैं तो उन्हें जानना चाहिए कि यह उनका खात्मा होगा।’ उन्होंने कहा, ‘यह अस्वीकार्य है कि असद अपने महल में बैठे रहें और अपनी सरकार चलाते रहें जबकि सीरिया को इस्राइल के खिलाफ हमले का ठिकाना बनने दें।’ स्टेनित्ज ने यह बयान उन खबरों के बाद दिया है जिनमें कहा गया है कि ईरान इस्राइल पर हमले की योजना बना रहा है।

Latest World News