A
Hindi News विदेश एशिया चुनाव से पहले इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू कर सकते हैं भारत का दौरा

चुनाव से पहले इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू कर सकते हैं भारत का दौरा

इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू फरवरी या मार्च में भारत का दौरा कर सकते हैं। यह दौरा दोनों ही देशों में चुनाव से ठीक पहले होने जा रहा है। 

Israel, Prime Minister Benjamin Netanyahu, India- India TV Hindi Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu may visit India before elections

यरुशलम: इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू फरवरी या मार्च में भारत का दौरा कर सकते हैं। यह दौरा दोनों ही देशों में चुनाव से ठीक पहले होने जा रहा है। नेतन्याहू इससे पहले पिछले साल जनवरी महीने में 2018 में भारत आ चुके हैं। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2017 में तेल अवीव की यात्रा कर चुके हैं। इस यहूदी देश की किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली यात्रा थी। 

सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘ किस तारीख पर यात्रा होगी, इस पर काम किया जा रहा है। अभी तक किसी भी तारीख की पुष्टि नहीं हुई है। दोनों ही पक्षों ने अपनी सुविधा के अनुसार तारीखें सुझाई है लेकिन अभी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। हालांकि यह दौरा फरवरी या मार्च में हो सकता है।'' 

इस महीने की शुरुआत में दोनों ही देश के नेताओं ने फोन पर बातचीत की थी और इसी दौरान इज़रायल के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मीर बीन-शब्बात ने नई दिल्ली का दौरा किया था। शब्बात ने इस दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की थी। दोनों ही देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच हुई बातचीत के दौरान इज़रायल के प्रधानमंत्री ने भारत दौरे की इच्छा जताई थी। 

Latest World News