A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के रक्षा मंत्री को कानूनी नोटिस भेजेगा जमात-उद-दावा

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री को कानूनी नोटिस भेजेगा जमात-उद-दावा

जमात-उद-दावा ने पाकिस्तान के रक्षा मंत्री पर संगठन को ‘बदनाम करने’ का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह उनको कानूनी नोटिस देगा।

hafiz saeed- India TV Hindi hafiz saeed

लाहौर: जमात-उद-दावा ने पाकिस्तान के रक्षा मंत्री पर संगठन को ‘बदनाम करने’ का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह उनको कानूनी नोटिस देगा। हाफिज सईद की अगुवाई वाले संगठन को चंदा लेने से प्रतिबंधित किये जाने के बाद जेयूडी की तरफ से यह प्रतिक्रिया देखने को मिली है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा इस्लामाबाद को ‘आतंकियों के पनाह देने’ को लेकर फटकारे जाने के बाद यह घटनाक्रम सामने आया है। (पाकिस्तान ने जारी किया कुलभूषण जाधव का नया प्रोपेगैंडा वीडियो )

रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर के बयान को लेकर जेयूडी प्रवक्ता याह्या मुजाहिद ने कहा कि वह ‘अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषा बोल रहे हैं।’ इससे पहले दस्तगीर ने कहा था कि जमात-उद-दावा के खिलाफ यह कार्रवाई अमेरिका के दबाव में नहीं की गयी है।

उन्होंने मंत्री की उस बयान की भी आलोचना की, जिसमें उन्होंने कहा था कि जेयूडी, एफआईएफ और अन्य संगठनों के खिलाफ इसलिए फैसला किया गया था ताकि ‘आतंकियों को भविष्य में स्कूली बच्चों पर गोली चलाने’ से रोका जाए। मुजाहिद ने कहा, ‘‘यह अपमानजनक है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनकी अपमानजनक टिप्पणी कि लिए हम मंत्री को कानूनी नोटिस भेज रहे हैं।’’

Latest World News