A
Hindi News विदेश एशिया जापान के राजदूत का ट्रिक देखकर हैरान रह जाएंगे आप, देखिए ताश के पत्तों से कैसे बुझाई मोमबत्ती

जापान के राजदूत का ट्रिक देखकर हैरान रह जाएंगे आप, देखिए ताश के पत्तों से कैसे बुझाई मोमबत्ती

भारत में जापान के राजदूत सातोषी सुजुकी (Satoshi Suzuki) की कार्ड थ्रोइंग ट्रिक देखकर हैरान रह जाएंगे। एंबेसी ऑफ जापान इन इंडिया ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें आप देख सकते हैं कि किस तरह सुजुकी ताश के पत्तों से मोमबत्ती बुझा रहे हैं।

<p>जापान के राजदूत का...- India TV Hindi Image Source : TWITTER (@JAPANININDIA) जापान के राजदूत का ट्रिक देखकर हैरान रह जाएंगे आप, देखिए ताश के पत्तों से कैसे बुझाई मोमबत्ती

नई दिल्ली: भारत में जापान के राजदूत सातोषी सुजुकी (Satoshi Suzuki) की कार्ड थ्रोइंग ट्रिक देखकर हैरान रह जाएंगे। एंबेसी ऑफ जापान इन इंडिया ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें आप देख सकते हैं कि किस तरह सुजुकी ताश के पत्तों से मोमबत्ती बुझा रहे हैं। वहीं आपको बता दें कि हाल ही में नए साल के मौके पर भारत और जापान के बीच संबंध को और प्रगाढ़ बनाने का संदेश देते हुए भारत में जापान के राजदूत सुजुकी (Satoshi Suzuki) ने नर्व वर्ष की शुभकामनाएं दी थी।

उन्‍होंने कहा था, ''सभी को नए साल की शुभकामनाएं। मैं जापान-भारत द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्धता को फिर से दोहराना चाहता हूं और अगले चरण में हमारे दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने का उद्देश्‍य होगा।''

वहीं, आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही जापान ने भारत को ‘एशिया का गुरुत्व केंद्र’ बताया था और बताया कि चार प्रमुख देशों की मौजूदगी वाले क्वाड समूह की दिशा में भारत से और अधिक प्रतिबद्धता दिखाने का आग्रह किया है। जापान के उप रक्षा मंत्री याशुहिदे नाकायामा ने प्रमुख समुद्री क्षेत्र में चीन के आक्रामक रवैये से उभरती चुनौतियों को लेकर भी चिंता जताई।

नाकायामा ने यह भी कहा कि जापान भारत को बेहद प्यार करता है। चीन की ओर से वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत के साथ दिखाए जा रहे आक्रामक रवैये का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि जापान दोनों देशों के बीच तनाव को कम करना चाहता है। उन्होंने कहा,  इन हालात से निपटने के लिए एक जैसी सोच वाले देशों का आपसी सहयोग बढ़ाना बेहद अहम है।

Latest World News