A
Hindi News विदेश एशिया Coronavirus: जापान में लगी इमरजेंसी, 7 फरवरी तक रहेगी पाबंदी

Coronavirus: जापान में लगी इमरजेंसी, 7 फरवरी तक रहेगी पाबंदी

जापान ने कोरोना वायरस के प्रसार पर रोकथाम के लिए आपात स्थिति की घोषणा की है। हालांकि, पहले दिन जनजीवन सामान्य रहा और ट्रेनों में मास्क पहने लोगों की भीड़ दिखी। 

Coronavirus: जापान में लगी इमरजेंसी, 7 फरवरी तक रहेगी पाबंदी- India TV Hindi Image Source : PTI Coronavirus: जापान में लगी इमरजेंसी, 7 फरवरी तक रहेगी पाबंदी

तोक्यो: जापान ने कोरोना वायरस के प्रसार पर रोकथाम के लिए आपात स्थिति की घोषणा की है। हालांकि, पहले दिन जनजीवन सामान्य रहा और ट्रेनों में मास्क पहने लोगों की भीड़ दिखी। प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने रेस्तरां में कामकाज के समय में कटौती करने और लोगों से घर से काम करने की अपनी अपील दोहरायी।

सुगा ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हम लोग इसे बेहद गंभीरता से ले रहे हैं। लोगों के सहयोग से हमें हर कीमत पर इस मुश्किल स्थिति से निकलना होगा।’’ देश में आपात स्थिति शुक्रवार से लागू हो गयी और सात फरवरी तक जारी रहेगी। इसके तहत रेस्तरां और बार को रात आठ बजे बंद करने की बात कही गई है।

लोगों से कहा गया है कि वे घरों में रहें और भीड़ में नहीं जाएं। यह तोक्यो और उसके पास के इलाकों सैतामा, चीबा और कानागावा में लागू रहेगा। प्रधानमंत्री सुगा ने कहा कि देश के हर हिस्से में संक्रमण के मामलों में खासी वृद्धि हुयी है।

जापान में अब तक कोविड-19 के 2,60,000 मामले सामने आए हैं और शुक्रवार को 7,500 से अधिक नए मामले आए।

Latest World News