A
Hindi News विदेश एशिया जापान विदेशी नागरिकों की एंट्री पर लगाएगा रोक, कोरोना को देखते हुए उठाया कदम

जापान विदेशी नागरिकों की एंट्री पर लगाएगा रोक, कोरोना को देखते हुए उठाया कदम

4 जनवरी से जापान में विदेशी नागरिकों की एंट्री पर रोग लग जाएगी, जिन यात्रियों के पास वैध्य वीजा हैं वे सिर्फ 3 जनवरी तक जापान की यात्रा कर सकेंगे, 4 जनवरी से ऐसे विदेशी नागरिकों को भी जापान में एंट्री नहीं मिलेगी जिनके पास वैध्य वीजा होंगे

<p><span style="color: #333333; font-family: sans-serif,...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV भारतीय दूतावास की तरफ से कहा गया है कि जो भारतीय नागरिक जापान में रहते हैं लेकिन अस्थाई तौर पर जापान से बाहर हैं वे 3 जनवरी तक जापान लौट जाएं

टोक्यो। कोरोना के नए वायरस को देखते हुए जापान ने अपने यहां विदेशी नागरिकों की एंट्री पर रोक लगाने का फैसला किया है। 4 जनवरी से जापान में विदेशी नागरिकों की एंट्री पर रोग लग जाएगी, जिन यात्रियों के पास वैध्य वीजा हैं वे सिर्फ 3 जनवरी तक जापान की यात्रा कर सकेंगे, 4 जनवरी से ऐसे विदेशी नागरिकों को भी जापान में एंट्री नहीं मिलेगी जिनके पास वैध्य वीजा होंगे। जापान स्थित भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों के संबंध में यह जानकारी दी है लेकिन यह नियम भारत सहित दुनिया के अन्य सभी देशों के नागरिकों के लिए हैं। 

भारतीय दूतावास की तरफ से कहा गया है कि जो भारतीय नागरिक जापान में रहते हैं लेकिन अस्थाई तौर पर जापान से बाहर हैं वे 3 जनवरी तक जापान लौट जाएं, आपात मामलों के लिए तय नियमों के तहत की जापान में एंट्री दी जाएगी। जापान में दाखिल होने के लिए यात्रियों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी कर दी गई है, साथ में जरूरी हुआ तो जापान में पहुंचने पर एयरपोर्ट पर टेस्ट भी किया जाएगा। विदेशों से जापान पहुंचने पर हर विदेशी नागरिक के लिए 14 दिन की क्वारिंटीन अवधि जरूरी की गई है और उसका सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है। 

भारतीय दूतावास की तरफ से जापान में रह रहे भारतीय नागरिकों को कहा गया है कि अगले 3-4 दिन में अगर कोई भारतीय नागरिक जापान से बाहर जाता है तो वह जाने से पहले वापसी का परमिट जरूर ले ताकि वापसी में किसी तरह की परेशानी न हो। 

Latest World News