A
Hindi News विदेश एशिया 20 मरीजों की हत्या के मामले में नर्स गिरफ्तार, ड्रिप में मिला देती थी कीटनाशक

20 मरीजों की हत्या के मामले में नर्स गिरफ्तार, ड्रिप में मिला देती थी कीटनाशक

जापान में पुलिस ने नर्स रह चुकी एक महिला को 20 लोगों की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है.......

<p>(Photo: Representational)</p>- India TV Hindi (Photo: Representational)

तोक्यो​: जापान में पुलिस ने नर्स रह चुकी एक महिला को 20 लोगों की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है। पेशे से नर्स रही यह महिला अपनी शिफ्ट में किसी मरीज की मौत नहीं देखना चाहती थी। मौत पर नियंत्रण के लिए वह उनकी ड्रिप में कीटनाशक मिला देती थी। पुलिस ने बताया की 31 वर्षीय अयुमी कुबोकी को शनिवार को 88 वर्षीय मरीज की मौत के आरोप में कस्टिडी में लिया गया था। जहां उसने खुद पुलिस को बताया कि उसने अब तक करीब 20 लोगों की हत्या की है। महिला 2016 के बाद से काम नहीं कर रही थी। 

अयुमी कुबोकी ने 88 वर्षीय मरीज की ड्रिप में कीटनाशक मिला दिया था जिससे उसकी मौत हुई। कुबोकी ने पुलिस से किसी भी मरीज से दुश्मनी होने की बात से इंकार किया। पर उसने यह बात कही की उसकी शिफ्ट में मरीजों की मौत होते नही देखना चाहती थी, इसलिए वो ड्रिप में किटनाशक के जरिए मरीज की मौत को नियंत्रित करती थी। 

अयुमी कुबोकी ने बताया की उसकी शिफ्ट में मरीज की मौत के कारण को उसके परिजनों को बताना उसके लिए कठिन होता था इसलिए वह उसे नियंत्रित किटनाशक के द्वारा नियंत्रित करती थी। पुलिस को 2016 में हुई एक हत्या के मामले में मरीज के शरीर एक कीटनाशक मिला, जांच आगे बढ़ने पर पता चला कि और दो 78,89 वर्ष के मरीजों के शवों से भी वही किटनाशक मिला। पुलिस ने आगे जांच करते हुए अयुमी कुबोकी को हिरासत में लिया जहां उसने वारदान को अंजाम देने की बात कबुल कर ली। 

Latest World News