A
Hindi News विदेश एशिया लेबनान: जेरुसलम मामले पर फिलिस्तीन समर्थकों ने US एम्बैसी के पास किया प्रदर्शन

लेबनान: जेरुसलम मामले पर फिलिस्तीन समर्थकों ने US एम्बैसी के पास किया प्रदर्शन

जेरुसलम को इस्राइल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के वॉशिंगटन के विवादित फैसले के विरोध में रविवार को लेबनान में अमेरिकी दूतावास के पास फिलिस्तीन समर्थकों ने प्रदर्शन किया...

Palestinians clash with police at US embassy in Lebanon | AP Photo- India TV Hindi Palestinians clash with police at US embassy in Lebanon | AP Photo

बेरूत: जेरुसलम को इस्राइल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के वॉशिंगटन के विवादित फैसले के विरोध में रविवार को लेबनान में अमेरिकी दूतावास के पास फिलिस्तीन समर्थकों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों को तितर-बितर करने के लिए लेबनान के सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले और पानी के बौछारों का इस्तेमाल किया।

बेरूत के बाहरी इलाके अवकर में मौजूद AFP के एक संवाददाता ने बताया कि सैकड़ों फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारी अमेरिकी दूतावास के पास इकट्ठा हो गए। दूतावास की ओर जाने वाली सड़क को अवरुद्ध कर उनको परिसर पहुंचने से रोका गया। सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी के बौछारों का इस्तेमाल किया, जो बलपूर्वक गेट को खोलने का प्रयास कर रहे थे।

संवाददाता के मुताबिक पथराव और आंसू गैस के गोले के कारण कई लोग जख्मी हो गए। सुरक्षा बलों की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।

Latest World News