A
Hindi News विदेश एशिया अपने पक्ष को मजबूत करने के लिए ब्रिटिश वकील का सहारा लेगी खालिदा जिया

अपने पक्ष को मजबूत करने के लिए ब्रिटिश वकील का सहारा लेगी खालिदा जिया

भ्रष्टाचार एवं आपराधिक मामलों का सामना कर रहीं जेल में बंद बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया ने अपनी पैरवी के लिए एक प्रमुख ब्रिटिश वकील की सेवाएं ली हैं।

khaleda zia- India TV Hindi khaleda zia

ढाका: भ्रष्टाचार एवं आपराधिक मामलों का सामना कर रहीं जेल में बंद बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया ने अपनी पैरवी के लिए एक प्रमुख ब्रिटिश वकील की सेवाएं ली हैं। ढाका की एक अदालत ने गत आठ फरवरी को72 साल की जिया को एक अनाथालय से विदेशी धनराशि के गबन का दोषी पाए जाने के बाद पांच साल की जेल की सजा सुनायी थी। मामला 2001-2007 के बीच का है जब वह प्रधानमंत्री थीं। (कभी नहीं सुधर सकता पाकिस्तान! अब हाफिज सईद को बताया 'धर्मगुरू' )

पिछले महीने जिया को भ्रष्टाचार के मामले में जमानत मिल गयी लेकिन आगजनी की घटनाओं को कथित रूप से भड़काने के लिए उन्हें दोबारा गिरफ्तार कर लिया और साथ ही मामले में उनके खिलाफ नया वारंट जारी किया गया। जिया भ्रष्टाचार, हिंसा एवं देशद्रोह के एक दर्जन से ज्यादा मामलों का सामना कर रही हैं।

बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी( बीएनपी) के महासचिव मिर्जा फखरूल इस्लाम आलमगीर ने कल यहां कहा, ‘‘ ब्रिटिश वकील लॉर्ड कार्लिल को जिया के मामले लड़ रही वकीलों की समिति की मदद करने तथा उसे विचार विमर्श देने के लिए नियुक्त किया गया है।’’

Latest World News