A
Hindi News विदेश एशिया चीन दौरे के बाद बदले किम जोंग उन, की दक्षिण कोरियाई कंसर्ट में शिरकत

चीन दौरे के बाद बदले किम जोंग उन, की दक्षिण कोरियाई कंसर्ट में शिरकत

अपनी चीन यात्रा के बाद उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया की यात्रा की। किम जोंग उन अपनी पत्नी के साथ दक्षिण कोरिया पहुंचे।

<p>Kim Jong Un attend South Korean pop concert</p>- India TV Hindi Kim Jong Un attend South Korean pop concert

सोल: अपनी चीन यात्रा के बाद उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया की यात्रा की। किम जोंग उन अपनी पत्नी के साथ दक्षिण कोरिया पहुंचे। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने के- पॉप गर्लबैंड सहित दक्षिण कोरिया के कलाकारों द्वारा प्योंगयांग में आयोजित एक कार्यक्रम में आज हिस्सा लिया। किम दक्षिण कोरियाई कलाकारों द्वारा आयोजित किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले उत्तर कोरिया के पहले नेता हैं। दरअसल, आने वाले समय में दोनों देशों के बीच एक दुर्लभ अंतर- कोरियाई शिखर सम्मेलन का आयोजन होना है। 120 सदस्यीय समूह ने आज कार्यक्रम पेश किया। यह समूह कल भी कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाला है। (दक्षिण प्रांत में गिरा चीन का अनियंत्रित स्पेस स्टेशन )

आज के कार्यक्रम को देखने के लिये किम और उनकी पत्नी भी पहुंचे थे। किम की पत्नी खुद भी एक गायिका हैं। किम ने दक्षिण कोरियाई कलाकारों के साथ तस्वीरें भी खिचवाईं। गौरतलब है कि चार दिवसीय चीन यात्रा पर गए उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने शी जिनपिंग के साथ हुई बैठक में दोनों देशों के नेताओं ने ग्रेट हॉल ऑफ द पीपल  में मुलाकात की जहां दोनों ही नेताओं ने अपने ऐतिहासिक रिश्तों की सराहना की। मुलाकात के दौरान उत्तर कोरिया तानाशाह ने परमाणु निस्त्रीकरण की प्रतिबद्धता का संकल्प लिया।

बेहद गोपनीय रखे गये इस दौरे पर शी ने बीजिंग स्थित‘ ग्रेट हॉल ऑफ द पीपल’ में किम से मुलाकात की। रिपोर्ट के अनुसार शी और उनकी पत्नी पेंग लीयुआन ने किम और उनकी पत्नी री सोल- जू का गुलदस्ते से स्वागत किया और एकसाथ कलात्मक प्रस्तुति देखी। प्रधानमंत्री लीक्विंग, उप राष्ट्रपति वांग किशान और सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइन के अन्य शीर्ष नेता भी इस दौरान मौजूद रहे।

Latest World News