A
Hindi News विदेश एशिया किम जोंग उन जिंदा हैं या गुजर गए? उत्तर कोरिया सोमवार को कर सकता है बड़ा ऐलान

किम जोंग उन जिंदा हैं या गुजर गए? उत्तर कोरिया सोमवार को कर सकता है बड़ा ऐलान

माना जा रहा है कि यदि सच में किम की मौत हो चुकी है तो सोमवार को इसका आधिकारिक ऐलान किया जा सकता है।

Kim Jong Un, North Korea, North Korea Kim Jong Un, Kim Jong Un Brain Dead- India TV Hindi नॉर्थ कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन की सेहत के बारे में तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। AP File

प्योंगयांग: नॉर्थ कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन की सेहत के बारे में तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। कोई मीडिया रिपोर्ट उन्हें कोमा में बता रही है, कोई कह रहा है कि वह ब्रेन डेड हो गए हैं, तो कोई उन्हें मृत ही बता दे रहा है। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स ऐसी भी आई हैं जिनमें वह बिल्कुल स्वस्थ बताए जा रहे हैं। बता दें कि किम पिछले 15 दिनों से नजर नहीं आए हैं। इस बीच माना जा रहा है कि यदि किम जोंग उन की मौत हो गई है तो उत्तर कोरिया सोमवार को इसका ऐलान कर सकता है।

कल हो सकता है ऐलान
दरअसल, अलग-अलग मीडिया हाउस किम जोंग के बारे में विभिन्न प्रकार की अटकलें लगा रहे हैं। हांगकांग टीवी न्यूज चैनल HKSTV के एक अधिकारी किंग फेंग ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह अब इस दुनिया में नहीं रहे। वहीं जापान की एक मैगजीन शुकान गेंदाई का कहना है कि दिल की सर्जरी के बाद किम जोंग ब्रेन डेड की हालत में हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि यदि सच में किम की मौत हो चुकी है तो सोमवार को इसका आधिकारिक ऐलान किया जा सकता है। बता दें कि किम के पिता किम जोंग इल की मौत का ऐलान भी 48 घंटे बाद किया गया था।

किम के बाद कौन संभाल सकता है कमान?
किम की मौत के साथ ही उनके उत्तराधिकारी के बारे में भी अटकलें लगाई जा रही हैं। माना जा रहा है कि अब किम की बहन किम यो जांग सुप्रीम लीडर हो सकती हैं। बता दें कि उत्तर कोरिया की सत्ता पर 1948 के बाद से ही इसी परिवार का कब्जा रहा है। माना जा रहा है कि उत्तर कोरिया किम की मौत का ऐलान करने से पहले यह सुनिश्चित करना चाहता है कि उसे कहीं से कोई खतरना नहीं है। यदि किम की मौत हो चुकी है तो यह देश अपनी सुरक्षा के बारे में पूरी तरह कंफर्म होने के बाद ही इसका ऐलान करेगा।

Latest World News