A
Hindi News विदेश एशिया Article 370 हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तानी, महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा तोड़ी

Article 370 हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तानी, महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा तोड़ी

पाकिस्तान के लाहौर शहर में स्थित महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति को दो लोगों ने तोड़ दिया। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। महाराजा रणजीत सिंह की 9 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण लाहौर किले में जून में किया गया था।

<p>maharaja ranjit singh</p>- India TV Hindi maharaja ranjit singh

लाहौर: पाकिस्तान के लाहौर शहर में स्थित महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति को दो लोगों ने तोड़ दिया। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। महाराजा रणजीत सिंह की 9 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण लाहौर किले में जून में किया गया था। पुलिस ने इस मामले के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और देश के ईशनिंदा कानून के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि जिन लोगों ने महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को तोड़ा, वे जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से नाराज थे। महाराजा रणजीत सिंह सिख साम्राज्य के नेता थे जिन्होंने 19 वीं शताब्दी में उपमहाद्वीप के पश्चिमोत्तर में शासन किया था।

आरोपियों का मौलाना खैरम रिजवी की तहरीक-लब्बैक पाकिस्तान से ताल्लुक बताया जा रहा है। लाहौर फोर्ट की देखभाल का जिम्मा लाहौर अथॉरिटी के पास है और उसने इस घटना को लेकर हैरानी जताते हुए कहा कि ईद के बाद प्रतिमा की मरम्मत कराई जाएगी।

Latest World News