A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान की सरकारी विमानन कंपनी ने चालक दल के सदस्यों को वजन कम करने को कहा

पाकिस्तान की सरकारी विमानन कंपनी ने चालक दल के सदस्यों को वजन कम करने को कहा

पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमानन कंपनी पीआईए ने अपने चालक दल के सदस्यों को छह माह के भीतर ‘अतिरिक्त वजन’ कम करने का निर्देश दिया है।

Lose weight or face the axe: Pakistan International Airlines tells 'obese' cabin crew- India TV Hindi Lose weight or face the axe: Pakistan International Airlines tells 'obese' cabin crew

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमानन कंपनी पीआईए ने अपने चालक दल के सदस्यों को छह माह के भीतर ‘अतिरिक्त वजन’ कम करने का निर्देश दिया है। उन्हें चेतावनी दी गयी है कि अगर वे समय-सीमा के अंदर ‘चुस्त-दुरुस्त’ नहीं होते हैं तो उन्हें उड़ान ड्यूटी से हटा दिया जाएगा। ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के मुताबिक पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (पीआईए) ने विभिन्न कद और शारीरिक गठन वाले लोगों के लिए वजन चार्ट भी सुझाया है।

खबर के मुताबिक “वजन कम करने वालों की सूची में शामिल लोगों” को उड़ान की अनुमति प्राप्त करने के लिए हर महीने ‘ग्रूमिंग सेल’ को अपनी मासिक रिपोर्ट देनी होगी। उसमें कहा गया है कि कंपनी की उड़ान सेवाओं के महाप्रबंधक आमिर बशीर ने एक जनवरी, 2019 को एक आदेश जारी किया था। इस आदेश के मुताबिक अधिकारियों को हर महीने 2.26 किलोग्राम तक वजन कम करने को कहा गया है। चालक दल के करीब 1,800 सदस्यों को यह नोटिस दिया गया है। उन्हें वजन कम नहीं करने पर उड़ान सेवाओं से बाहर करने की चेतावनी दी गयी है।

Latest World News