A
Hindi News विदेश एशिया भारतीय दूतावास के बाहर प्रदर्शन करने पर राजपक्षे का बेटा गिरफ्तार

भारतीय दूतावास के बाहर प्रदर्शन करने पर राजपक्षे का बेटा गिरफ्तार

श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के बड़े बेटे समेत दो सांसदों को हंबनटोटा में भारतीय महावाणिज्य दूतावास के बाहर प्रदर्शन करने पर गिरफ्तार किया गया है।

mahinda Rajapakse son arrested for performing outside the...- India TV Hindi mahinda Rajapakse son arrested for performing outside the Indian Embassy

कोलंबो: श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के बड़े बेटे समेत दो सांसदों को हंबनटोटा में भारतीय महावाणिज्य दूतावास के बाहर प्रदर्शन करने पर गिरफ्तार किया गया है। वे एक हवाईअड्डे का प्रस्तावित पट्टा भारतीय कंपनी को दिए जाने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। संयुक्त विपक्ष के सदस्यों ने हंबनटोटा के माला महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे एमआरआईए को श्रीलंका सरकार द्वारा भारत को सौंपे जाने वाले समझौते के खिलाफ प्रदर्शन किया। (हिजबुल्ला आतंकियों के खिलाफ अमेरिका ने की इनाम की घोषणा)

राजपक्षे के राष्ट्रपति काल के दौरान प्रमुख अवसंरचना परियोजनाओं में इस हवाईअड्डे का निर्माण शामिल था जिसके लिए चीन ने ण सहायता मुहैया कराई थी। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शन में हुई हिंसा पर बयान दर्ज कराने के लिए कल रात हंबनटोटा पुलिस ने नमल राजपक्षे और छह अन्य प्रदर्शनकारियों को तलब किया था।

उन पर सावर्जनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, अवैध तरीके से सभा करने और हंबनटोटा न्यायिक क्षेत्र में प्रदर्शन न करने के अदालत के आदेश का उल्लंघन करने के आरोप लगाए गए हैं। पुलिस ने बताया कि इन सभी को हंबनटोटा मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया जहां से उन्हें 16 अक्तूबर तक के लिए तंगले रिमांड जेल भेज दिया गया।

Latest World News