A
Hindi News विदेश एशिया Pandora Papers Leak: मलेशिया के विपक्षी नेता ने संसद में चर्चा की मांग की

Pandora Papers Leak: मलेशिया के विपक्षी नेता ने संसद में चर्चा की मांग की

गौरतलब है कि विश्व के कई मीडिया संगठनों ने आईसीआईजे के साथ मिलकर 14 कंपनियों से प्राप्त लगभग एक करोड़ बीस लाख फाइलों की समीक्षा कर रिपोर्ट तैयार की।

Malaysia: Anwar calls for debate on Pandora Papers- India TV Hindi Image Source : AP मलेशिया के प्रमुख विपक्षी नेता ने पैंडोरा पेपर्स लीक मामले से निकली जानकारियों पर संसद में चर्चा करने की मांग की।

कुआलालंपुर: मलेशिया के प्रमुख विपक्षी नेता ने पैंडोरा पेपर्स लीक मामले से निकली जानकारियों पर संसद में चर्चा करने की मांग की। इससे पहले पता चला था कि देश के पूर्व वित्त मंत्री और कई वर्तमान मंत्री देश से बाहर स्थित कंपनियों के जरिये कर चोरी में लिप्त हो सकते हैं। विपक्षी नेता अनवर इब्राहिम ने इसे महत्वपूर्ण मसला बताते हुए चर्चा की मांग की क्योंकि इसमें देश के कई बड़े नाम सामने आए हैं। उन्होंने पूर्व वित्त मंत्री डैम जैनुद्दीन और वर्तमान वित्त मंत्री तेंग्कू जफरुल अजीज तथा तीन अन्य लोगों का नाम लिया। 

इब्राहिम ने फेसबुक पर लिखा, “मुझे लगता है कि यह लोगों के हितों से जुड़ा हुआ मसला है क्योंकि इसमें सरकार और विपक्षी दलों के नेताओं का नाम शामिल है।” इसके साथ ही उन्होंने संसद में चर्चा के लिए औपचारिक अनुरोध भी साझा किया। जफरुल एक बैंककर्मी हैं जिन्हें पिछले साल वित्त मंत्री बनाया गया था। 

उन्होंने एक बयान में कहा कि उन्होंने 2010 में उस होल्डिंग कंपनी और बैंक से से नाता तोड़ लिया था जिसका उल्लेख रिपोर्ट में किया गया है। उन्होंने कहा कि वह ऑनलाइन समाचार पोर्टल मलेशियाकिनी पर मुकदमा करने पर विचार कर रहे हैं जो कि एकमात्र मीडिया संगठन है जिसने इंटनेशनल कंसोर्टियम ऑफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स (आईसीआईजे) को दस्तावेज उपलब्ध कराए। 

जफरुल ने कहा, “मैंने इस मामले पर उचित कार्रवाई के लिए अपने वकीलों से इस बात की है।” गौरतलब है कि विश्व के कई मीडिया संगठनों ने आईसीआईजे के साथ मिलकर 14 कंपनियों से प्राप्त लगभग एक करोड़ बीस लाख फाइलों की समीक्षा कर रिपोर्ट तैयार की।

Latest World News