A
Hindi News विदेश एशिया भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे मलेशियाई प्रधानमंत्री अमेरिका का दौरा करेंगे

भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे मलेशियाई प्रधानमंत्री अमेरिका का दौरा करेंगे

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक को वाशिंगटन आने का न्योता दिया है।

Malaysian Prime Minister stranded on corruption charges...- India TV Hindi Malaysian Prime Minister stranded on corruption charges will visit US

कुआलालंपुर: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक को वाशिंगटन आने का न्योता दिया है। ट्रंप का यह आमंत्रण ऐसे समय पर रजाक को मिला है जब न्याय विभाग भ्रष्टाचार से जुड़े बड़े मामलों में रजाक के खिलाफ जांच कर रहा है। (वह जख्म जो हमें विभाजित करते हैं उनसे उबरना होगा: ट्रंप)

व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान के अनुसार, ट्रंप 12 सितंबर को वाशिंगटन में नजीब का स्वागत करेंगे। यह कदम दक्षिण-पूर्व एशिया में अमेरिका के सबसे करीबी सहयोगियों में शामिल मलेशिया के साथ संबंधों को मजबूत करेगा।

मलेशिया के विदेश मंत्रालय ने इस यात्रा की पुष्टि की है। हालांकि प्रधानमंत्री और 1एमडीबी दोनों ने ही स्वयं को निर्दोष बताया है। बयान के मुताबिक, "दोनों नेताओं के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा, आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई और चरमपंथ सहित आपसी लाभप्रद सहयोग क्षेत्रों पर चर्चा हो सकती है।" मलेशियाई सरकार और व्हाइट जारी दोनों की ओर से जारी बयान के मुताबिक, दोनों देश द्विपक्षीय संबंधों की 60वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने को लेकर आशान्वित हैं।

 

Latest World News