A
Hindi News विदेश एशिया बाप की हैवानियत, फेसबुक लाइव पर किया बेटी का मर्डर

बाप की हैवानियत, फेसबुक लाइव पर किया बेटी का मर्डर

हर मां बाप को अपने बच्चे प्यारे होते हैं। वह हर परिस्थिति में अपने बच्चों की रक्षा करते हैं। लेकिन हाल ही में थाईलैंड में एक पिता ने कुछ ऐसा किया कि जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

facebook live- India TV Hindi facebook live

बैंकॉक: हर मां बाप को अपने बच्चे प्यारे होते हैं। वह हर परिस्थिति में अपने बच्चों की रक्षा करते हैं। लेकिन हाल ही में थाईलैंड में एक पिता ने कुछ ऐसा किया कि जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। थाइलैंड के पूकेट प्रांत में एक व्यक्ति ने फेसबुक लाइव पर अपनी 11 महीने की बच्ची की हत्या कर दी और बाद में खुद को भी फांसी लगा ली। थाइलैंड पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सोशल नेटवर्किंग के जरिए लाइव विडियो पर हत्या व आत्महत्या करने का यह ताजा मामला है। ( चीन ने मुस्लिम बच्चों के ‘सद्दाम’ और ‘जिहाद’ जैसे कई नामों पर लगाया बैन  )

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को उन्हें विडियो को लेकर व्यक्ति के दोस्तों ने अलर्ट कर दिया था और वे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नजदीक उस होटल में गए थे जहां बच्ची की हत्या की गई। घटनास्थल पर पहले पहुंचने वाले अधिकारी जुलॉस सुवैनिन ने बताया, 'मेरे पहुंचने तक उनकी मौत हो चुकी थी।' उन्होंने बताया कि उन्हें कमरे की एक दीवार के पास एक स्मार्टफोन मिला था। पिता ने थाईलैंड के फुकेट होटल में इस वारदात को अंजाम दिया। वीडियो के मुताबिक शख्स पहले अपनी बेटी के गले में रस्सी बांधता है और उसे छत से लटका देता है। बेटी की जबतक मौत नहीं हो जाती है उसे लटकाए रहता है। उसके बाद वह रस्सी ऊपर खींचता है और बेटी के शव को अलग करता है।

फेसबुक पर यह वीडियो दिखाए जाने के बाद लोगों ने शिकायतें आने लगी जिसके बाद इस वीडियो को फेसबुक से तुरंत ही हटा दिया गया। फेसबुक की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'यह एक दिल दहलाने वाला वीडियो है। पीड़ित परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करते हैं। सोशल प्लेटफॉर्म फेसबुक पर ऐसे वीडियो के लिए कोई जगह नहीं है। इसलिए हटा दिया गया है। इस मुद्दे पर बात करते हुए जकरबर्ग ने कहा था कि फेसबुक पर 'काफी काम करने की जरूरत' है। पुलिस व्यक्ति का पीछा कर रही थी। ( कुछ समय तक अस्पताल में ही रहेंगे पूर्व राष्ट्रपति एचडब्ल्यू बुश)

Latest World News