A
Hindi News विदेश एशिया मंसूर की मौत के बाद अफग़ानिस्तान ने तालिबान को कई इलाकों से खदेड़ा

मंसूर की मौत के बाद अफग़ानिस्तान ने तालिबान को कई इलाकों से खदेड़ा

काबुल: तालिबान के प्रमुख नेता मुल्ला अख्तर मंसूर के मारे जाने के बाद अफगानी सुरक्षा बलों ने तालिबान आतंकवादियों के खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं। सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, मंसूर के मारे जाने की

Afghan Taliban- India TV Hindi Afghan Taliban

काबुल: तालिबान के प्रमुख नेता मुल्ला अख्तर मंसूर के मारे जाने के बाद अफगानी सुरक्षा बलों ने तालिबान आतंकवादियों के खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं। सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, मंसूर के मारे जाने की पुष्टि के बाद सुरक्षाबलों के ताबड़तोड़ हमलों में अब तक कई कमांडरों सहित 100 से अधिक आतंकवादी मारे जा चुके हैं।

अफग़ान बलों ने तालिबान के कब्ज़े से मुक्त कराए कई इलाके

अफगान रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने हालिया हमलों में उत्तरी बगलान प्रांत के बगलान-ए-मरकिजा जिले में तालिबान आतंकवादियों के गढ़ कोकचिनार सहित कई गांवों को तालिबान के कब्जे से मुक्त करा लिया गया। रक्षा मंत्रालय ने जारी एक बयान में कहा कि देश के 34 में से 16 प्रांतों में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के पांच आतंकवादियों सहित 41 आतंकवादियों को शनिवार और रविवार को मार गिराया गया।

सुरक्षाबलों की कार्रवाई में मारे गए तालिबान के 17 आतंकवादी

मंत्रालय के मुताबिक, उत्तरी सारीपुल प्रांत के सोजमा काला जिले में सरकारी सुरक्षा बलों द्वारा जारी अभियान में अब तक तालिबान के कुल 17 आतंकवादी मारे गए, जबकि 40 अन्य घायल हुए हैं। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता सेदिक सिद्दीकी ने पुष्टि की कि तालिबान के प्रमुख नेता मुल्ला मंसूर की मौत की पुष्टि के बाद पिछले सप्ताह से सरकारी सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं। माना जा रहा है कि मुल्ला की मौत से आतंकवादियों का मनोबल गिरा है।

तालिबान ने सरकार के खिलाफ आतंकवादी हमले किए तेज़

तालिबान के एक अन्य नेता मावलावी हैबतुल्लाह अखुंदजादा ने अभी तक शांति या युद्ध को लेकर किसी प्रकार का बयान नहीं दिया है। उसके आतंकवादी करो या मरो की स्थिति में हैं और उन्होंने सरकारी प्रतिष्ठानों के खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं। आतंकवादी संगठन की वेबसाइट के मुताबिक, पूरे अफगानिस्तान में पिछले सप्ताह कई सुरक्षाकर्मी मारे गए।

Latest World News