A
Hindi News विदेश एशिया जानें कौन है यह 25 साल का लड़का जिसने किया है पाक सरकार की नाक में दम

जानें कौन है यह 25 साल का लड़का जिसने किया है पाक सरकार की नाक में दम

इन दिनों पाकिस्तान में एक 25 साल के लड़के ने सरकार की हवाईयां उड़ाई हुई हैं। मंजूर पश्तीन नाम का यह युवक पश्तून ताहफुज मूवमेंट से जुड़ा हुआ है और आंदोलन कर रहा है।

<p>manzoor pashteen़ pashtun tahafuz movement protests...- India TV Hindi manzoor pashteen़ pashtun tahafuz movement protests against pakistan  

इन दिनों पाकिस्तान में एक 25 साल के लड़के ने सरकार की हवाईयां उड़ाई हुई हैं। मंजूर पश्तीन नाम का यह युवक पश्तून ताहफुज मूवमेंट से जुड़ा हुआ है और आंदोलन कर रहा है। यह युवक अपने आंदोलनों में सरकार पर भी आरोप लगा रहा है। इस संगटन की मांग है कि बीते 10 सालों में चरमपंथ के खिलाफ कार्रवाई में जो लोग गिरफ्तार हुए हैं उन्हे कोर्ट के सामने पेश किया जाए। सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी यह आंदोलन बढ़ता जा रहा है। इन आंदोलनों में हजारों लोग शामिल हो रहे हैं। (72 साल की महिला ने की 19 साल के लड़के से शादी, वायरल हुआ VIDEO )

इन आंदोलनों नेतृत्व मंजूर पश्तीन कर रहा है। इन आदोंलनों में अफगानिस्तान की सीमा पर लगे कबायली इलाकों में काले कानून को भी खत्म करने की मांग की जा रही है। मंजूर द्वारा किए जा रहे आंदोलनों को सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोग आ रहे हैं। मंजूर ने  आरोप लगाया है कि पाकिस्तानी सेना चरमपंथ को बढ़ावा दे रही है।

इस संगठन की और मांग है कि तालिबान के खिलाफ फौजी ऑपरेशन आम लोगों को जो नुकसान पहुंचा है सरकार लोगों को उसका मुआवजा दें। यह संगठन पाकिस्तान में तीन महीने पहले तेजी से उभरा। पाकिस्तान में सेना के डर से जहां एक ओर राजनीतिक पार्टियों से इससे दूरी बनाई हुई है वहीं दूसरी ओर पाक मीडिया ने भी इसे ब्लैकआउट कर दिया है।

Latest World News