A
Hindi News विदेश एशिया डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात से उत्तर कोरिया को होने वाला है ये बड़ा फयदा

डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात से उत्तर कोरिया को होने वाला है ये बड़ा फयदा

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी मुलाकात कोरियाई प्रायद्वीप पर तनाव कम करने की दिशा में सकारात्मक कदम होगा।

<p>kim</p>- India TV Hindi kim

प्योंगयांग: उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी मुलाकात कोरियाई प्रायद्वीप पर तनाव कम करने की दिशा में सकारात्मक कदम होगा। कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) की खबर के मुताबिक, अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के बुधवार को यहां पहुंचने के बाद किम की यह प्रतिक्रिया आई है। (DMZ पर नहीं होगी ट्रंप-किम की मुलाकात, बैठक के लिए तय स्थान का जल्द होगा ऐलान )

पोम्पियो के साथ बैठक के दौरान किम ने इस सुनियोजित शिखर सम्मेलन को ऐतिहासिक और कोरियाई प्रायद्वीप में सकारात्मक स्थिति के विकास और अच्छे भविष्य के निर्माण की दिशा में पहला श्रेष्ठ कदम करार दिया। समाचार एजेंसी एफे की खबर के मुताबिक, पोम्पियो ईस्टर पर गुप्त यात्रा के बाद एशियाई देश का यह दूसरा दौरा था, जब उन्होंने शिखर सम्मेलन की तैयरियों को अंतिम रूप देने के लिए किम से भी मुलाकात की थी।

समाचार एजेंसी योनहाप ने केसीएनए के हवाले से कहा, "बैठक में अमेरिका-उत्तर कोरिया शिखर सम्मेलन आयोजित करने के व्यावहारिक मामले और इसके तौर तरीकों पर गंभीरता से चर्चा की गई। किम जोंग उन अमेरिकी विदेश मंत्री के साथ चर्चित मुद्दों पर संतोषजनक सहमति पर पहुंचे।" यह पहली बार है जब उत्तर कोरियाई नेता ने आधिकारिक रूप से ट्रंप के साथ मुलाकात के बारे में बात की है। यह मुलाकात मई के अंत या जून के शुरू में निर्धारित है।

Latest World News