A
Hindi News विदेश एशिया ऑनलाइन ईशनिंदा से निपटने के लिए रणनीति बनाएंगे मुस्लिम देश

ऑनलाइन ईशनिंदा से निपटने के लिए रणनीति बनाएंगे मुस्लिम देश

दुनिया के 21 मुस्लिम देशों ने इस्लामाबाद में एक बैठक में सोशल मीडिया पर डाले जाने वाले इस्लाम के खिलाफ ईशनिंदा वाली सामग्री के मुद्दे पर चर्चा की और इससे निपटने के लिए संयुक्त रणनीति बनाने का फैसला किया।

Representational Image | AP Photo- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

इस्लामाबाद: दुनिया के 21 मुस्लिम देशों ने इस्लामाबाद में एक बैठक में सोशल मीडिया पर डाले जाने वाले इस्लाम के खिलाफ ईशनिंदा वाली सामग्री के मुद्दे पर चर्चा की और इससे निपटने के लिए संयुक्त रणनीति बनाने का फैसला किया। आंतरिक मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, ‘पाकिस्तान के गृहमंत्री निसार अली खान ने इन देशों के राजदूतों की बैठक की मेजबानी की। बैठक का लक्ष्य इस्लाम-विरोधी ऑनलाइन सामग्री से निपटने के लिए नीति बनाना था।’

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बयान में कहा गया है कि प्रतिभागियों के बीच इसपर आम सहमति है कि पूरा मुसलमान उमाह धर्म और पैगम्बर की शुचिता और सम्मान की सुरक्षा करने को एकजुट है। यह फैसला हुआ कि पाकिस्तान का विदेश मंत्रालय सभी कानूनी और तकनीकी पहलुओं से युक्त एक विस्तृत रणनीतिक मसौदा तैयार करके उसे सभी मुसलमान देशों के राजदूतों के साथ साझा करेगा। राजदूत इस मसौदे को अपनी सरकारों के साथ साझा करेंगे, ताकि भविष्य के लिए योजना बनायी जा सके।

बैठक में यह भी तय हुआ कि अरब लीग के महासचिव के पास एक औपचारिक संदेश भेजकर सोशल मीडिया पर ईशनिंदा और कैसे यह पूरी दुनिया में मुसलमानों की भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है, इससे अवगत कराया जाएगा। बैठक में तय किया गया कि सभी मुसलमान देशों की प्रतिक्रिया मिलने पर इस मामले को संयुक्त राष्ट्र के स्तर पर भी उठाया जाएगा।

Latest World News