A
Hindi News विदेश एशिया अमेरिका,इजरायल के 'बुरे कामों' के खिलाफ खड़े हों मुस्लिम: अयातुल्ला खामनेई

अमेरिका,इजरायल के 'बुरे कामों' के खिलाफ खड़े हों मुस्लिम: अयातुल्ला खामनेई

ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्ला अली खामनेई ने रविवार को दुनिया भर के मुस्लिमों को करीब आ रहे वार्षिक हज के दौरान अमेरिका और इजरायल के 'बुरे कामों' के खिलाफ खड़े होने का आग्रह किया।

Ayatollah Ali Khamenei | AP Photo- India TV Hindi Ayatollah Ali Khamenei | AP Photo

तेहरान: ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्ला अली खामनेई ने रविवार को दुनिया भर के मुस्लिमों को करीब आ रहे वार्षिक हज के दौरान अमेरिका और इजरायल के 'बुरे कामों' के खिलाफ खड़े होने का आग्रह किया। गौरतलब है कि इस समय मुस्लिमों के तीसरे सबसे पवित्र धर्मस्थल अल-अक्सा मस्जिद को लेकर इजरायल और अरब देशों में तनाव बढ़ा हुआ है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, खामनेई ने कहा, ‘इस्लामी दुनिया से जुड़े विषयों में से एक अल कुद्स (जेरुशलम) का मुद्दा और एत अल-अक्सा मस्जिद का है, जो कि आज केंद्र में है।’ उन्होंने कहा कि अमेरिका का मुस्लिम देशों के मामलों में दखल और इसका आतंकी समूह को बनाना इन देशों के खिलाफ मुस्लिमों के खड़े होने का दूसरा महत्वपूर्ण कारण है। 

अयातुल्ला ने इस मौके पर आपसी भेदभाव भूलकर सारे मुसलमानों को एक होने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जितनी बर्बादी सारे आतंकी मिलकर नहीं करते हैं उससे कहीं ज्यादा अमेरिकी शासन अकेले करता है। हज की रस्में अगस्त के अंत में सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का में होंगी।

Latest World News