A
Hindi News विदेश एशिया रोहिंग्या शरणार्थियों को वापस लेने पर काम कर रही है सरकार: सू की

रोहिंग्या शरणार्थियों को वापस लेने पर काम कर रही है सरकार: सू की

म्यांमार की स्टेट काउंसलर आंग सान सू की ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार रखाइन राज्य में सेना की कार्रवाई से बचकर बांग्लादेश भागे लोगों को वापस लेने पर काम कर रही है।

myanmar government is working on withdrawing rohingyas...- India TV Hindi myanmar government is working on withdrawing rohingyas refugees

नेपेडा: म्यांमार की स्टेट काउंसलर आंग सान सू की ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार रखाइन राज्य में सेना की कार्रवाई से बचकर बांग्लादेश भागे लोगों को वापस लेने पर काम कर रही है। बीडीन्यूज24 की रिपोर्ट के मुताबिक, सू की ने बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमान खान के साथ एक बैठक के दौरान यह कहा। (वेस्ले मैथ्यूज ने किया खुलासा, गले में दूध फंसने की वजह से हुई थी बेटी की मौत)

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता शरीफ महमूद अपु ने कहा कि बांग्लादेश के मंत्री के नेतृत्व में 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सू की के साथ करीब एक घंटे तक चली बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की। सू की ने कोफी अन्नान आयोग की सिफारिशें स्वीकारने की भी बात कही। असदुज्जमान खान ने प्रधानमंत्री शेख हसीना के ओर से सू की को बांग्लादेश दौरे का निमंत्रण दिया।

उन्होंने इस निमंत्रण को स्वीकार करते हुए 'दोनों देशों के लिए सुवधिाजनक समय पर यात्रा' के लिए सहमति जताई। म्यांमार के रखाइन राज्य में 25 अगस्त से शुरू हुई सैन्य कार्रवाई के कारण करीब 5 लाख से ज्यादा रोहिंग्या मुस्लिम अल्पसंख्यक बांग्लादेश भाग गए थे।

Latest World News