A
Hindi News विदेश एशिया व्हाइट हाउस के दौरे, डिनर में दिखी PM मोदी और ट्रंप की खुशमिजाजी

व्हाइट हाउस के दौरे, डिनर में दिखी PM मोदी और ट्रंप की खुशमिजाजी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा मार्ग निर्देशन, हंसी मजाक के कुछ पल और वर्तमान प्रशासन की ओर से किसी विदेशी मेहमान के लिए पहला वर्किंग डिनर, ये कुछ ऐसे आयोजन हैं जिनकी यादों के साथ मोदी ने अपना अमेरिका दौ

modi and trump- India TV Hindi modi and trump

वॉशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा मार्ग निर्देशन, हंसी मजाक के कुछ पल और वर्तमान प्रशासन की ओर से किसी विदेशी मेहमान के लिए पहला वर्किंग डिनर, ये कुछ ऐसे आयोजन हैं जिनकी यादों के साथ मोदी ने अपना अमेरिका दौरा समाप्त किया।

मोदी के सम्मान में ट्रंप की ओर से आयोजित रात्रिभोज के दौरान मोदी ने उनसे कहा, श्रीमान राष्ट्रपति (डोनाल्ड ट्रंप) सबसे पहले मैं इस न्योते के लिए आपका आभार व्यक्त करना चाहता हूं जो मुझे दिया गया। यह सच है कि मैने यहां बेहद कम वक्त व्यतीत किया है लेकिन वास्तव में मैंनेअमेरिका में इतने कम समय में भी घर जैसा महसूस किया है।

रात्रिभोज में अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ प्रथम महिला मिलानिया ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस भी मौजूद थे। इनके अलावा रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस, विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन सहित अहम पद पर आसीन केबिनेट सदस्य मौजूद थे।

modi trump dinner

प्रथम महिला की ओर से दिए गए कॉकटेल रिसप्शेन के बाद सारे अतिथि व्हाइट हाउस के ब्लू रूम में पहुंचे। मोदी ने कहा, मैं प्रथम महिला का भी आभारी हूं। उन्होंने मेरे सम्मान में यह रिसेप्शन आयोजित किया है, और इससे सिर्फ मेरा ही सम्मान नहीं हो रहा बल्कि यह 1.25 अरब भारत वासियों का सम्मान है। इसलिए एक बार फिर मैं आपका शुक्रिया अदा करता हूं और आभार प्रकट करता हूं।

इसी हास्य विनोद के बीच ट्रंप ने मोदी से कहा कि मीडिया के रवाना होने के बाद हम अच्छा और खास वक्त बिताएंगे। हम बेहद खास टोस्ट लेने वाले हैं बेहद अंतरंग टोस्ट।

Latest World News