A
Hindi News विदेश एशिया श्रीलंका के दिकोया में मोदी ने किया सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन

श्रीलंका के दिकोया में मोदी ने किया सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी ने दिकोया ग्लेनगाइरन अस्पताल का उद्घाटन किया। समारोह में श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सीरीसेना ने मोदी के साथ हिस्सा लिया। दो साल में यह मोदी की दूसरी श्रीलंका यात्रा है।

Narendra_Modi_Hospital- India TV Hindi Narendra_Modi_Hospital

कोलंबो: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज श्रीलंका के दिकोया में भारत की मदद से 150 करोड़ रूपये की लागत से बनाए गए एक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया। चाय बगान के लिए प्रख्यात दिकोया में भारतीय मूल के तमिलों की बहुतायत है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने बताया श्रीलंका के लोगों का स्वास्थ्य और कल्याण साझा प्राथमिकता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने दिकोया ग्लेनगाइरन अस्पताल का उद्घाटन किया। समारोह में श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सीरीसेना ने मोदी के साथ हिस्सा लिया। दो साल में यह मोदी की दूसरी श्रीलंका यात्रा है। वह कल यहां अंतरराष्ट्रीय वैसाख दिवस पर हिस्सा लेने के लिए आए। उनकी इस यात्रा का उद्देश्य भारत और श्रीलंका के बीच परंपरागत संबंधों को और अधिक मजबूती प्रदान करना है।

मोदी ने वेसाक दिवस समारोह में हिस्सा लिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को यहां 14वें अंतर्राष्ट्रीय वेसाक दिवस समारोह में हिस्सा लिया। वह समारोह के मुख्य अतिथि हैं। प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार सुबह समारोह स्थल पहुंचे, जहां उनके श्रीलंकाई समकक्ष रानिल विक्रमसिंघे ने पारंपरिक तरीके से उनकी अगवानी की। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना भी मौजूद थे।

वेसाक दिवास भगवान बुद्ध के जन्म, उन्हें बुद्धत्व की प्राप्ति तथा उनके महापरिनिर्वाण के संदर्भ में मनाया जाता है। मोदी श्रीलंका के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उनका यह दौरा श्रीलंका के राष्ट्रपति सिरिसेना के निमंत्रण पर हो रहा है। यह मार्च 2015 के बाद प्रधानमंत्री के रूप में मोदी का दूसरा श्रीलंका दौरा है।

यह पहली बार है, जब श्रीलंका अंतर्राष्ट्रीय वेसक दिवस की मेजबानी कर रहा है। इसे संयुक्त राष्ट्र से मान्यता प्राप्त है। इस समारोह का थीम 'समाज कल्याण और विश्व शांति के लिए बुद्ध के संदेश' है।

Latest World News