A
Hindi News विदेश एशिया पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत और खराब हुई

पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत और खराब हुई

स्वास्थ्य और मानवीय आधार पर दो अदालतों से जमानत मिलने के एक दिन बाद रविवार को जेल में कैद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत और खराब हो गई।

Nawaz Sharif health, Nawaz Sharif, pakistan- India TV Hindi Image Source : AGENCY Nawaz Sharif

लाहौर: स्वास्थ्य और मानवीय आधार पर दो अदालतों से जमानत मिलने के एक दिन बाद रविवार को जेल में कैद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत और खराब हो गई। उनकी प्लेटलेट 45 हजार से गिरकर 25 हजार पर आ गयी है और सांस लेने में भी परेशानी हो रही है। उल्लेखनीय है कि इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने शनिवार को अल अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में मंगलवार तक जमानत दे दी थी। इस मामले में शरीफ सात साल कारावास की सजा काट रहे हैं। 

इससे पहले शुक्रवार को धनशोधन मामले में भी लाहौर के उच्च न्यायालय ने जमानत दे दी थी। दोनों मामलों में जमानत चिकित्सा आधार पर दी गई। सैन्य अस्पताल के प्रधान डॉ.मोहम्मद अयाज ने पत्रकारों को बताया, ‘‘नवाज शरीफ की प्लेटलेट रविवार को 45,000 से घटकर 25,000 रह गई है। उनकी सेहत में हल्का सुधार हुआ लेकिन हालत अब भी गंभीर बनी हुई है।’’ 

शरीफ के इलाज के लिए गठित चिकित्सा बोर्ड के सदस्य साकिब शफीक ने कहा, ‘‘शरीफ के हालिया इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ईसीजी) के मुताबिक स्थिति थोड़ी बेहतर हुई है लेकिन हृदय की मांसपेशियों के प्रभावित होने पर जटिलता बढ़ेगी। उनके प्लेटलेट की संख्या ऊपर-नीचे हो रही है।’’ उल्लेखनीय है कि गत सोमवार की रात भ्रष्टाचार निरोधी निकाय की हिरासत से आपात स्थिति में शरीफ को सैन्य अस्पताल में तब भर्ती कराया गया जब उनका प्लेटलेट गिरकर दो हजार के स्तर पर पहुंच गया था। शरीफ ने शनिवार को लाहौर अस्पताल में इलाज के दौरान सीने में दर्द की शिकायत की थी।

Latest World News