A
Hindi News विदेश एशिया भ्रष्टाचार मामले में सुनवाई के चलते अदालत में पेश नहीं हुए नवाज शरीफ

भ्रष्टाचार मामले में सुनवाई के चलते अदालत में पेश नहीं हुए नवाज शरीफ

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ देश में मौजूद नहीं होने के कारण अपने खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के मामलों में सुनवाई को लेकर आज अदालत में पेश नहीं हो सके।

Nawaz Sharif skips Pakistan court hearing on corruption...- India TV Hindi Nawaz Sharif skips Pakistan court hearing on corruption cases

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ देश में मौजूद नहीं होने के कारण अपने खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के मामलों में सुनवाई को लेकर आज अदालत में पेश नहीं हो सके। अपनी बीमार पत्नी की देखभाल के लिये शरीफ लंदन में हैं। पनामा पेपर कांड में देश के उच्चतम न्यायालय द्वारा 28 जुलाई को 67 वर्षीय शरीफ को अयोग्य घोषित करार दिये जाने के बाद अदालत उनके खिलाफ दायर भ्रष्टाचार के मामलों में सुनवाई कर रही है। (ट्रंप ने दी चेतावनी, ध्वस्त हो रहा है वेनेजु्ेला)

अदालत में आज पहली सुनवाई होनी थी। अदालत ने शरीफ, उनकी बेटी मरियम, बेटे- हुसैन और हसन तथा दामाद मोहम्मद सफदर को समन भेजा था। शरीफ की ओर से अदालत में पेश हुए उनके राजनीतिक सलाहकार आसिफ किरमानी ने संक्षिप्त सुनवाई के बाद मीडिया को बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अपनी बीमार पत्नी की तीमारदारी के लिये लंदन में हैं और वह जल्द लौट आयेंगे। शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का लंदन में कैंसर का उपचार चल रहा है।

उन्होंने कहा, मैंने अदालत को सूचित किया कि मेरे नेता शरीफ बीवी की बीमारी के चलते पूरे परिवार के साथ लंदन में हैं। बहरहाल अदालत ने याचिका स्वीकार करते हुए मामले में 26 सितंबर तक सुनवाई स्थगित कर दी। इसने यह भी निर्देश दिया कि अगली सुनवाई में पेश होने के लिये शरीफ के पूरे परिवार को फिर से समन भेजा जाये। इससे पहले पाकिस्तान के नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो एनएबी ने आठ सितंबर को शरीफ एवं वित्त मंत्री इशाक डार के खिलाफ भ्रष्टाचार के चार मामले दायर किये थे। पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय के मुताबिक सुनवाई कर रहे न्यायाधीश को छह महीने के अंदर मामलों में फैसला सुनाना होगा।

Latest World News