A
Hindi News विदेश एशिया नेपाल के प्रधानमंत्री 5 दिवसीय चीन दौरे पर जाएंगे

नेपाल के प्रधानमंत्री 5 दिवसीय चीन दौरे पर जाएंगे

नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल (एनसीपी) के एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री के.पी शर्मा ओली का आगामी चीन दौरा द्विपक्षीय संबंधों और सहयोग को गहरा करेगा।

<p>Nepal prime minister KP Oli to visit China next week</p>- India TV Hindi Nepal prime minister KP Oli to visit China next week

काठमांडू: नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल (एनसीपी) के एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री के.पी शर्मा ओली का आगामी चीन दौरा द्विपक्षीय संबंधों और सहयोग को गहरा करेगा। एनसीपी के प्रवक्ता नारायण काजी श्रेष्ठ ने सिन्हुआ को कहा कि शनिवार को आयोजित पार्टी की स्थाई समिति की बैठक ने ओली के 19 जून से शुरू हो रहे पांच दिवसीय आधिकारिक दौरे पर चर्चा की। (अमेरिका में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह शुरूआत हुई )

उन्होंने कहा, "हमें आशा है कि नेपाल और चीन के बीच द्विपक्षीय सहयोग को गहरा बनाने में यह दौरा महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।" ओली एनसीपी के अध्यक्ष भी हैं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ओली ने पार्टी नेताओं से कहा कि चीन का उनका दौरा ऐतिहासिक होगा।

विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ने कहा कि दौरा हमारे राष्ट्रीय हितों को बढ़ावा देगा। ओली का दौरा उनके चीनी समकक्ष ली केकियांग के निमंत्रण पर हो रहा है। फरवरी में सत्ता में आने के बाद ओली का चीन के लिए पहला दौरा है।

Latest World News