A
Hindi News विदेश एशिया अगले सप्ताह चीन के दौरे पर जाएंगे नेपाल के प्रधानमंत्री

अगले सप्ताह चीन के दौरे पर जाएंगे नेपाल के प्रधानमंत्री

काठमांडू: नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल अगले सप्ताह चीन के दौरे पर जाने वाले हैं, जहां वह वार्षिक 'बाओ फोरम फॉर एशिया' सम्मेलन में शिरकत करेंगे। 'माय रिपब्लिका' दैनिक की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री

nepal prime minister will visit china next week- India TV Hindi nepal prime minister will visit china next week

काठमांडू: नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल अगले सप्ताह चीन के दौरे पर जाने वाले हैं, जहां वह वार्षिक 'बाओ फोरम फॉर एशिया' सम्मेलन में शिरकत करेंगे। 'माय रिपब्लिका' दैनिक की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री दहल के निजी सहायक ने बताया कि वह 24 मार्च को चीन के लिए रवाना होंगे, जिसके लिए उन्होंने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

प्रधानमंत्री के प्रेस सलाहकार गोबिंदा आचार्य ने बताया, "प्रधानमंत्री को सम्मेलन में संबोधन के लिए आमंत्रण मिला है। हमने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं।" हालांकि नेपाल के प्रधानमंत्री का यह दौरा बाओ सम्मेलन के लिए है, जिसका थीम 'वैश्वीकरण एवं मुक्त व्यापार-एशियाई परिप्रेक्ष्य' है, लेकिन वह हैनान प्रांत से संक्षिप्त दौरे पर बीजिंग जा सकते हैं, जहां उनके द्वारा कई बड़े द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर की उम्मीद है। बाओ सम्मेलन 2017 का आयोजन हैनान प्रांत के बाओ में 23-26 मार्च के बीच हो रहा है।

Latest World News