A
Hindi News विदेश एशिया चीन के खिलाफ गुस्से में नेपाल के युवा, काठमांडू में किया जोरदार प्रदर्शन

चीन के खिलाफ गुस्से में नेपाल के युवा, काठमांडू में किया जोरदार प्रदर्शन

डेमोक्रेटिक यूथ एसोसिएशन के करीब 200 सदस्यों ने ध्वज मन मोकतन के नेतृत्व में काठमांडू शहर के बीचोंबीच मैतीघर मंडाला में प्रदर्शन किया।

Nepal, Nepal Youth Protest, Nepal Youth Protest China, Nepal Protest China- India TV Hindi Image Source : AP REPRESENTATIONAL चीन के अतिक्रमण के खिलाफ नेपाल में भी गुस्से की लहर बनती दिखाई दे रही है।

काठमांडू: चीन के अतिक्रमण के खिलाफ नेपाल में गुस्से की लहर बनती दिखाई दे रही है। नेपाल की राजधानी काठमांडू में मंगलवार को महंत ठाकुर की अगुवाई वाली डेमोक्रेटिक सोशलिस्ट पार्टी से संबद्ध एक युवा संगठन ने नेपाल-चीन सीमा पर इस देश की जमीन पर कथित रूप से अतिक्रमण करने पर चीन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया।

‘हमारी कब्जाई जमीन लौटा दो’
रिपोर्ट्स के मुताबिक, डेमोक्रेटिक यूथ एसोसिएशन के करीब 200 सदस्यों ने ध्वज मन मोकतन के नेतृत्व में काठमांडू शहर के बीचोंबीच मैतीघर मंडाला में प्रदर्शन किया और पोस्टर लहराए जिन पर लिखा था ‘हमारी कब्जाई जमीन लौटा दो।’ प्रदर्शनकारियों ने यह मांग भी उठाई कि नेपाल-चीन सीमा पर लीमी लापचा से हुमला जिले में हिल्सा तक चीन द्वारा कथित भूमि अतिक्रमण का अध्ययन करने के लिए बनाई गयी समिति की रिपोर्ट सरकार को सार्वजनिक करनी चाहिए।

‘चीन ने नेपाल की जमीन पर कब्जा कर लिया’
बता दें कि चीन के भूमि अतिक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के नेतृत्व वाली सरकार ने हाल में समिति का गठन किया था। हालांकि सरकार ने अभी तक रिपोर्ट जारी नहीं की है। खबरों के अनुसार चीन ने नेपाल की जमीन पर कब्जा कर लिया है और पिछले साल हुमला में नौ इमारतों का निर्माण किया। चीन के दूतावास ने हाल में एक बयान जारी कर दावा किया था कि नेपाल और चीन के बीच कोई सीमा समस्या नहीं है।

Latest World News