Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश एशिया ड्रग्स रखने के मामले में जापान...

ड्रग्स रखने के मामले में जापान ने नेस वाडिया को सुनाई 2 साल की सजा: रिपोर्ट

देश के प्रमुख औद्योगिक घरानों में शुमार वाडिया ग्रुप के वारिस नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के जुर्म में जापान की एक अदालत ने 2 साल जेल की सजा सुनाई है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 30 Apr 2019, 13:05:58 IST

तोक्यो: देश के प्रमुख औद्योगिक घरानों में शुमार वाडिया ग्रुप के वारिस नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के जुर्म में जापान की एक अदालत ने 2 साल जेल की सजा सुनाई है। इंटरनेशनल मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, जापान के सपोरो जिले की अदालत ने नेस को सजा सुनाने के साथ ही इसे 5 साल के लिए सस्पेंड भी कर दिया। इसक अर्थ यह हुआ कि यदि अगले 5 साल के अंदर नेस जापान में कोई और गैर-कानूनी काम करते हैं तो उन्हें जेल भेज दिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुतबिक, IPL टीम किंग्स इलेवन पंजाब के सह-मालिक वाडिया को मार्च 2019 की शुरुआत में उत्तरी जापान में स्थित होक्काइडो द्वीप के न्यू चिटोज एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था। बताया जा रहा है कि कस्टम ऑफिसर्स को वहां मौजूद एक स्निफर डॉग ने अलर्ट किया था। इसके बाद नेस की तलाशी ली गई तो उनकी जेब से 25 ग्राम ड्रग्स मिली। वाडिया के पास मिली ड्रग्स का नाम कैनबीज रेजिन बताया जा रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 20 मार्च को दोष साबित होने से पहले नेस को हिरासत में रखा गया था। मीडिया की खबरों में यह भी कहा जा रहा है कि अपनी गिरफ्तारी के वक्त नेस जापान के इस आइलैंड पर स्कीइंग हॉलिडे पर थे और नीसेको रिसॉर्ट देखने गए थे। आपको बता दें कि जापान के मादक पदार्थ कानून बेहद सख्त हैं। कहा जा रहा है कि इस वर्ष होने जा रहे रग्बी विश्व कप और 2020 के टोक्यो ओलंपिक से पहले इस कानून को कड़ाई से लागू किया गया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन