A
Hindi News विदेश एशिया मैलवेयर वायरस के जरिए 25 करोड़ कंप्यूटर हैक करने के आरोप में 9 हैकर्स गिरफ्तार

मैलवेयर वायरस के जरिए 25 करोड़ कंप्यूटर हैक करने के आरोप में 9 हैकर्स गिरफ्तार

चीन की पुलिस ने एक सॉफ्टवेयर कंपनी के नौ आईटी पेशेवरों को हिरासत में लिया है। इस फर्म ने कथित रूप से एक मैलवेयर कंप्यूटर वायरस विकसित किया है जिससे...

nine hackers arrested in china- India TV Hindi nine hackers arrested in china

बीजिंग: चीन की पुलिस ने एक सॉफ्टवेयर कंपनी के नौ आईटी पेशेवरों को हिरासत में लिया है। इस फर्म ने कथित रूप से एक मैलवेयर कंप्यूटर वायरस विकसित किया है जिससे पिछले एक वर्ष में चीन से बाहर करीब 25 करोड़ कंप्यूटर प्रभावित हुए हैं। सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से लिखा है कि विदेशों में रहने वाले यूजरों का डेटा चुराने का बीजिंग में यह पहला मामला है। (विश्व के जाने माने गायक गुरूमूल का लंबी बीमारी के बाद मौत)

डेटा चुराने के लक्ष्य से विदेशी सॉफ्टवेयर कंपनियों पर चीनी हैकर्स के हमलों के अमेरिका और यूरोपीय संघ के आरोपों को चीन अतीत में नकार चुका है। सरकारी अखबार द बीजिंग न्यूज की खबर के अनुसार, फायरबॉल नामक मैलवेयर को बीजिंग की एक आईटी कंपनी ने विकसित किया है। इसने एक वर्ष में चीन से बाहर 25 करोड़ कंप्यूटर्स को प्रभावित किया है, जिससे कंपनी को आठ करोड़ यूआन 1.185 करोड़ अमेरिकी डॉलर का लाभ हुआ।

हालांकि, बीजिंग का दावा है कि वह भी साइबर हमले का शिकार हुआ है। शहर के हैदियान जिला पुलिस का कहना है, गिरफ्तार किए गए नौ लोग कंपनी के प्रमुख कर्मचारी हैं। सभी युवा हैं और आईटी पृष्ठभूमि से हैं।

Latest World News