A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान-चीन की दोस्ती ‘अटूट’, शत्रुतापूर्ण ताकतों को नहीं मिलेगी कामयाबी: इमरान खान

पाकिस्तान-चीन की दोस्ती ‘अटूट’, शत्रुतापूर्ण ताकतों को नहीं मिलेगी कामयाबी: इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान और चीन एकजुट हैं और शत्रुतापूर्ण ताकतें दोनों देशों के बीच इस ‘अटूट’ दोस्ती को कमजोर नहीं कर पाएंगी।

imran khan- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पाकिस्तान-चीन की दोस्ती ‘अटूट’, शत्रुतापूर्ण ताकतों को नहीं मिलेगी कामयाबी: इमरान खान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान और चीन एकजुट हैं और शत्रुतापूर्ण ताकतें दोनों देशों के बीच इस ‘अटूट’ दोस्ती को कमजोर नहीं कर पाएंगी। उन्होंने चीनी राजदूत नोंग रोंग के साथ अपनी बैठक के दौरान यह टिप्पणी की। रोंग ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और चीन-पाकिस्तान द्विपक्षीय संबंधों, चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) परियोजना, कोरोना वायरस रोधी टीके और अन्य क्षेत्रों में आपसी सहयोग पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि खान ने कोविड-19 से निपटने में पाकिस्तान को चीन के लगातार सहयोग और ‘कोवैक्स’ पहल के तहत टीकों के इंतजाम की सराहना की। खान ने कहा कि दोनों देश एकजुट हैं और शत्रुतापूर्ण ताकतें इस ‘अटूट’ दोस्ती को कमजोर नहीं कर पाएंगी।

बैठक के दौरान खान ने 60 अरब डॉलर की सीपीईसी परियोजना को समय पर पूरा करने के लिए अपनी सरकार के संकल्प को रेखांकित किया।

Latest World News