A
Hindi News विदेश एशिया उत्तर कोरिया ने किया बड़ा फैसला, दक्षिण कोरिया के साथ जोड़ेगा अपना टाइम जोन

उत्तर कोरिया ने किया बड़ा फैसला, दक्षिण कोरिया के साथ जोड़ेगा अपना टाइम जोन

पिछले हफ्ते हुए ऐतिहासिक कोरियाई शिखर वार्ता के बाद उत्तर कोरिया ने आपसी संबंधों को और मजबूत करने के लिए दक्षिण कोरिया के टाइम जोन के साथ जुड़ने के लिए आगामी शनिवार से अपने घड़ी को 30 मिनट आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

<p>North Korea decision connecting its time zones with...- India TV Hindi North Korea decision connecting its time zones with South Korea  

सोल: पिछले हफ्ते हुए ऐतिहासिक कोरियाई शिखर वार्ता के बाद उत्तर कोरिया ने आपसी संबंधों को और मजबूत करने के लिए दक्षिण कोरिया के टाइम जोन के साथ जुड़ने के लिए आगामी शनिवार से अपने घड़ी को 30 मिनट आगे बढ़ाने का फैसला किया है। उत्तर कोरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी। (ऑस्ट्रेलिया में 43 साल तक जीने वाली मकड़ी की मौत)

वर्ष 2015 से दोनों देशों का टाइम जोन अलग हो गया था। उस वक्त उत्तर कोरिया ने अपने मानक समय को दक्षिण कोरिया से 30 मिनट पीछे कर दिया था। उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में हुई बैठक में उत्तर कोरिया ने पुराने टाइम जोन में लौटने के बारे में फैसला लिया।

केसीएनए ने आज बताया कि उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेइ - इन के साथ ऐतिहासिक वार्ता के दौरान अपने पुराने टाइम जोन में फिर से लौटने का वादा किया था।

Latest World News