A
Hindi News विदेश एशिया उत्‍तर कोरिया ने की कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्‍त होने की घोषणा, कहा इन कदमों से मिली महामारी को हराने में सफलता

उत्‍तर कोरिया ने की कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्‍त होने की घोषणा, कहा इन कदमों से मिली महामारी को हराने में सफलता

उत्तर कोरिया के केंद्रीय आपात महामारी निवारण मुख्याल के महामारी रोधी विभाग के निदेशक पाक म्योंग सू ने दावा किया है कि देश के प्रयास पूरी तरह से सफल रहे हैं।

north korea declare free from coronavirus- India TV Hindi north korea declare free from coronavirus

सियोल। उत्‍तर कोरिया के एक वरि‍ष्‍ठ स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी ने दावा किया कि उनका देश पूरी तरह से वायरस संक्रमण से मुक्‍त है। उत्‍तर कोरिया ने यह दावा ऐसे समय पर किया है जब दुनियाभर में संक्रमण के मामले करीब दस लाख पर पहुंच गए हैं।

पहले से ही अलग-थलग परमाणु संपन्‍न उत्‍तर कोरिया ने चीन में संक्रमण के मामले सामने आने के तुरंत बाद जनवरी में अपनी सीमाएं बंद कर दी थीं और इसे रोकने के लिए सख्‍त कदम उठाए थे।

उत्‍तर कोरिया के केंद्रीय आपात महामारी निवारण मुख्‍याल के महामारी रोधी विभाग के निदेशक पाक म्‍योंग सू ने दावा किया है कि देश के प्रयास पूरी तरह से सफल रहे हैं। पाक ने कहा कि हमारे देश में अभी तक एक भी व्‍यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हुआ है। 

उन्‍होंने कहा कि हमने हमारे देश में प्रवेश करने वाले सभी कर्मियों को पृथक करने तथा सभी वस्‍तुओं को संक्रमण मुक्‍त करने के साथ ही सीमाओं को बंद करने तथा समुद्र और हवाई मार्ग को करने जैसे कदम उठाए हैं।

दक्षिण कोरिया में अमेरिका के शीर्ष सैन्‍य कमांडर ने गत महीने कहा था कि उन्‍हें पूरा यकीन है कि उत्‍तर कोरिया में संक्रमण के मामले हैं। अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भी कहा था कि उत्‍तर कोरिया में कुछ चल रहा है और उन्‍होंने उत्‍तर कोरियाई नेता किम जोंग उन को भेजे निजी पत्र में महामारी रोधी काम में सहयोग की पेशकश की थी।

Latest World News