A
Hindi News विदेश एशिया Coronavirus महामारी के बीच उत्तर कोरिया दाग रहा मिसाइलें

Coronavirus महामारी के बीच उत्तर कोरिया दाग रहा मिसाइलें

दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी को प्रकोप जारी है। इस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर कोरिया ने कम दूरी वाली दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं जिन्हें क्रूज मिसाइल माना जा रहा है और फाइटर जेट से हवा से जमीन पर मार करने वाली मिसाइलें दागी।

Coronavirus महामारी के बीच उत्तर कोरिया दाग रहा मिसाइलें- India TV Hindi Coronavirus महामारी के बीच उत्तर कोरिया दाग रहा मिसाइलें

सियोल: दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी को प्रकोप जारी है। इस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर कोरिया ने कम दूरी वाली दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं जिन्हें क्रूज मिसाइल माना जा रहा है और फाइटर जेट से हवा से जमीन पर मार करने वाली मिसाइलें दागी। दक्षिण कोरियाई सेना ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी योनहाप के अनुसार, ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने कहा कि क्रूज मिसाइलों को उत्तरपूर्व की ओर पूर्वी तटीय शहर मुनचोन के पास के इलाके से सुबह करीब 7 बजे दागा गया, इन्हें 40 मिनट से अधिक की अवधि के दौरान दागा गया।

जेसीएस ने कहा कि मिसाइलों के प्रक्षेपण के साथ, उत्तर कोरिया ने पूर्वी तटीय शहर वॉनसन के ऊपर कई सुखोई-वैरिएंट फाइटर जेट भी उड़ाए, और कई 'एंटी-ग्राउंड' मिसाइलों को पूर्वी सागर की ओर दागा।

फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि क्या नवीनतम परीक्षण देश के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन के मार्गदर्शन में किया गया है। योनहाप ने जेसीएस के हवाले से एक बयान में कहा कि सेना और मिसाइलों के लॉन्च किए जाने की संभावना के मद्देनजर स्थिति पर करीबी नजर बनाए हुए है।

किम इल-सुंग, उत्तर के राष्ट्रीय संस्थापक और देश के वर्तमान सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन के दादा के 108वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर ये मिसाइलें दागी गईं। संस्थापक नेता का जन्मदिन उत्तर कोरिया के सबसे बड़े राष्ट्रीय अवकाशों में से एक होता है।

बता दें कि उत्‍तर कोरिया ने दावा किया है कि उनका देश पूरी तरह से कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्‍त है। उत्‍तर कोरिया ने यह दावा ऐसे समय पर किया है जब दुनियाभर में इस संक्रमण ने 1 लाख से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है।

पहले से ही अलग-थलग परमाणु संपन्‍न उत्‍तर कोरिया ने चीन में संक्रमण के मामले सामने आने के तुरंत बाद जनवरी में अपनी सीमाएं बंद कर दी थीं और इसे रोकने के लिए सख्‍त कदम उठाए थे।

Latest World News