A
Hindi News विदेश एशिया अमेरिका के साथ बढ़ते तनाव को देखते हुए उ. कोरिया ने किया कमांडो अभियान का निरीक्षण

अमेरिका के साथ बढ़ते तनाव को देखते हुए उ. कोरिया ने किया कमांडो अभियान का निरीक्षण

प्योंगयांग के परमाणु कार्यक्रम को लेकर वाशिंगटन के साथ बढ़ते तनाव के बीच उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने विशेष बलों के कमांडो अभियान का निरीक्षण किया है। यह जानकारी सरकारी मीडिया ने दी है।

 north korea has done inspection of the commando campaign- India TV Hindi north korea has done inspection of the commando campaign

सोल: प्योंगयांग के परमाणु कार्यक्रम को लेकर वाशिंगटन के साथ बढ़ते तनाव के बीच उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने विशेष बलों के कमांडो अभियान का निरीक्षण किया है। यह जानकारी सरकारी मीडिया ने दी है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शक्ति प्रदर्शन के लिए कोरियाई प्रायद्वीप पर एक नौसैन्य बेड़ा भेजा है। इसके साथ ही एक चेतावनी भी भेजी गई है कि अगर जरूरत पड़ती है तो वाशिंगटन उत्तर कोरिया के खिलाफ अकेले ही कार्रवाई करने के लिए तैयार है।

उसके बाद से उत्तर कोरिया ने कहा है कि वह अमेरिका के साथ युद्ध के लिए तैयार है। इसी बीच ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि शनिवार को संस्थापक किम इल-संग की 105वीं वर्षगांठ पर उत्तर कोरिया परमाणु या मिसाइल परीक्षण कर सकता है। अलग-थलग पड़ा उत्तर कोरिया काफी समय से लंबी दूरी की मारक क्षमता वाली मिसाइल विकसित करने की कोशिश में है, जो परमाणु आयुध से अमेरिकी मुख्य भूभाग को निशाना बना सकती हो। अब तक यह पांच परमाणु परीक्षण कर चुका है। इनमें से दो परीक्षण पिछले साल किए गए थे।

उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने कहा कि आज किम ने विशेष बलों को हल्के विमानों से उतरे विशेष बलों को दुश्मन के ठिकानों को उड़ाते देखा। केसीएनए ने कहा कि चेहरे पर मुस्कान लिए किम ने अपने सैनिकों की सटीकता के लिए उनकी तारीफ की और कहा, ये गोलियां उनकी अपनी आंखें लगती हैं। केसीएनए ने यह नहीं बताया कि अभियान कब आयोजित किया गया। केसीएनए ने कहा, इस स्पर्धा ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि हमारे कोरियाई लोगों की सेना घुसपैठियों को गोलियों और युद्ध का असली स्वाद चखाएगी। सोल और वाशिंगटन इस समय संयुक्त सैन्य अभ्यास कर रहे हैं। इस वार्षिक अभ्यास को उत्तर कोरिया युद्ध का अभ्यास मानता है।

Latest World News