A
Hindi News विदेश एशिया किम जोंग उन के दादा के जन्मदिन की पूर्वसंध्या पर उत्तर कोरिया ने दनादन दागीं क्रूज मिसाइलें

किम जोंग उन के दादा के जन्मदिन की पूर्वसंध्या पर उत्तर कोरिया ने दनादन दागीं क्रूज मिसाइलें

उत्तर कोरिया ने अपने संस्थापक के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर मंगलवार को मिसाइलें जिन्हें क्रूज मिसाइल माना जा रहा है।

North Korea, North Korea Kim Jong Un, Kim Jong Un missile firing, Kim Jong Un Missile- India TV Hindi North Korea has fired suspected cruise missiles, says South Korea | AP Representational

स्योल: उत्तर कोरिया ने अपने संस्थापक के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर मंगलवार को मिसाइलें जिन्हें क्रूज मिसाइल माना जा रहा है। दक्षिण कोरिया की सेना द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, उत्तर कोरिया ने फाइटर जेट से हवा से जमीन पर मार करने वाली मिसाइलें दागीं। ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने कहा कि क्रूज मिसाइलों को उत्तरपूर्व की ओर पूर्वी तटीय शहर मुनचोन के पास के इलाके से सुबह करीब 7 बजे दागा गया, इन्हें 40 मिनट से अधिक की अवधि के दौरान दागा गया।

पूर्वी सागर की ओर दागी गईं मिसाइलें
जेसीएस ने कहा कि मिसाइलों के प्रक्षेपण के साथ, उत्तर कोरिया ने पूर्वी तटीय शहर वॉनसन के ऊपर कई सुखोई-वैरिएंट फाइटर जेट भी उड़ाए, और कई 'एंटी-ग्राउंड' मिसाइलों को पूर्वी सागर की ओर दागा। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि क्या नवीनतम परीक्षण देश के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन के मार्गदर्शन में किया गया है। योनहाप ने जेसीएस के हवाले से एक बयान में कहा कि सेना और मिसाइलों के लॉन्च किए जाने की संभावना के मद्देनजर स्थिति पर करीबी नजर बनाए हुए है।

बुधवार को है किम इल-सुंग का बर्थडे
किम इल-सुंग, उत्तर के राष्ट्रीय संस्थापक और देश के वर्तमान सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन के दादा के 108वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर ये मिसाइलें दागी गईं। संस्थापक नेता का जन्मदिन उत्तर कोरिया के सबसे बड़े राष्ट्रीय अवकाशों में से एक होता है।

Latest World News