A
Hindi News विदेश एशिया उत्तर कोरिया ने लिया बड़ा फैसला, अपने परमाणु परीक्षण स्थलों को करेगा नष्ट

उत्तर कोरिया ने लिया बड़ा फैसला, अपने परमाणु परीक्षण स्थलों को करेगा नष्ट

उत्तर कोरिया ने शनिवार को कहा कि वह अपने परमाणु परीक्षण स्थलों को नष्ट करने की कार्रवाई शुरू करेगा। प्योंगयांग ने कोरियाई प्रायद्वीप के निरस्त्रीकरण की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए यह फैसला किया है।

<p>North Korea has taken a big decision will destroy its...- India TV Hindi North Korea has taken a big decision will destroy its nuclear test sites

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया ने शनिवार को कहा कि वह अपने परमाणु परीक्षण स्थलों को नष्ट करने की कार्रवाई शुरू करेगा। प्योंगयांग ने कोरियाई प्रायद्वीप के निरस्त्रीकरण की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए यह फैसला किया है। परमाणु परीक्षण स्थलों को नष्ट करने की प्रक्रिया 23 से 25 मई तक चलेगी। (सीरिया के इदलिब शहर में हुए विस्फोट में नौ लोगों की मौत )

सिन्हुआ ने प्योंगयांग के विदेश मंत्रालय के हवाले से बताया, "वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया (डब्ल्यूपीके) की सातवीं केंद्रीय समिति की तीसरी पूर्ण बैठक के फैसले के अनुसार परमाणु हथियार संस्थान और अन्य संबंधित संस्थाएं देश के परमाणु परीक्षण स्थलों को नष्ट करेंगी और यह प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी होगी।"

बयान के मुताबिक, "परमाणु परीक्षण स्थलों को नष्ट करने की प्रक्रिया 23 से 25 मई तक चलेगी, जो पूरी तरह से मौसम की स्थितियों पर निर्भर करेगी।" देश में सत्तारूढ़ डब्ल्यूपीके का कहना है कि वह परमाणु परीक्षण स्थलों को नष्ट करेगा और मिसाइल परीक्षणों पर रोक लगाएगा।

 

Latest World News